Hindi News »Rajasthan »Shahjanpur» भाजपा ने रिपोर्ट कार्ड में विकास के लिए तय किए 100 में से 20 नंबर

भाजपा ने रिपोर्ट कार्ड में विकास के लिए तय किए 100 में से 20 नंबर

जयपुर | विकास के एजेंडे पर लोकसभा और राज्यों में चुनाव लड़ने वाली भाजपा ने संगठन में इसके लिए 100 में से 20 नंबर तय किए...

Bhaskar News Network | Last Modified - Mar 29, 2018, 07:00 AM IST

जयपुर | विकास के एजेंडे पर लोकसभा और राज्यों में चुनाव लड़ने वाली भाजपा ने संगठन में इसके लिए 100 में से 20 नंबर तय किए हैं। भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व प्रदेश प्रभारी अविनाश राय खन्ना ने बुधवार को प्रदेश कार्यालय में आयोजित बैठक में शामिल मंत्री, विधायकों व संगठन पदाधिकारियों को अपना आकलन करने के लिए 100 नंबर का टारगेट दिया। इसमें विकास के लिए 20 नंबर, क्षेत्र में मेल जोल के लिए 20, व्यवहार के लिए 20, चरित्र के लिए 20 और 20 नंबर कार्यकर्ताओं के साथ संबंधों के लिए तय किए गए हैं। बैठक में उद्योग मंत्री राजपाल सिंह शेखावत, चिकित्सामंत्री कालीचरण सराफ, विधायक नरपत सिंह राजवी, मोहनलाल गुप्ता, सुरेंद्र पारीक, महापौर अशोक लाहोटी व संगठन के पदाधिकारी शामिल हुए। खन्ना ने संगठन में पन्ना प्रमुख व बूथ कमेटियों को अप्रेल तक पूरा करने के निर्देश दिए। इसमें बूथ कमेटियों में सदस्यों की संख्या 11 से बढ़ाकर 21 की जाएगी।

बैठकों में छाए मंडलों के विवाद

खन्ना की विशेष जिला प्रवास बैठकों में मंडलों के विवाद खुलकर सामने आ रहे हैं। मंगलवार को सांगानेर, सिविल लाइंस विधानसभा और बुधवार को विद्याधरनगर विधानसभा में हुई बैठकों में कार्यकर्ताओं ने मंडलों की कार्यकारिणी के विवादों के साथ संगठन व सरकार में अनदेखी का मुद्दा भी उठा। इस मामले में खन्ना ने कहा कि यह बैठकें इसी लिए रखी गई हैं ताकि कार्यकर्ता अपने मन की बात कह सके।

प्रदेशाध्यक्ष के लिए कोई बदलाव नहीं : संगठन में फेरबदल को लेकर चल रही चर्चाओं के सवाल पर खन्ना ने कहा कि भाजपा प्रदेशाध्यक्ष अशोक परनामी ही रहेंगे। पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के लिए जयपुर में वार रूम बनाए जाने के सवाल पर कहा कि शाह का जयपुर प्रवास पहले ही पूरा हो चुका है।

6 अप्रैल तक कार्यकारिणियों को पूरा करेंगे : खन्ना ने सभी बैठकों में प्रमुख कार्यकर्ताओं से पन्ना प्रमुख, बूथ समिति, शक्ति केन्द्र, मोर्चा की शहर व मंडल की कार्यकारिणियों को 6 अप्रैल तक पूरा करने को कहा।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Shahjanpur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×