• Hindi News
  • Rajasthan
  • Shahjanpur
  • 4 करोड़़ रुपए के बिलों की वसूली के लिए चलाया विशेष अभियान
--Advertisement--

4 करोड़़ रुपए के बिलों की वसूली के लिए चलाया विशेष अभियान

जयपुर डिस्कॉम के सहायक अभियंता कार्यालय द्वारा दो बड़े कस्बों नीमराना व शाहजहांपुर के सैकड़ों विद्युत...

Dainik Bhaskar

Feb 02, 2018, 07:05 AM IST
4 करोड़़ रुपए के बिलों की वसूली के लिए चलाया विशेष अभियान
जयपुर डिस्कॉम के सहायक अभियंता कार्यालय द्वारा दो बड़े कस्बों नीमराना व शाहजहांपुर के सैकड़ों विद्युत उपभोक्ताओं पर 4 करोड़ रुपए की बकाया राशि को लेकर विद्युत विभाग के अधिशासी अभियंता जेपी शर्मा के निर्देश पर विशेष अभियान चलाया गया है। अभियान के दौरान दोनों बड़े कस्बे में बकायादारों से विद्युत बिल की वसूली की जाएगी।

इसके बाद ऐसे उपभोक्ता जो पुनः बिजली चोरी करते पकड़े गए उनके खिलाफ वीसीआर की कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए नीमराना कस्बे में कनिष्ठ अभियंता नवीन यादव एवं शाहजहांपुर कस्बे के लिए जापानी जोन के कनिष्ठ अभियंता आलोक कुमार को जिम्मेदारी सौंपी गई है। इसके लिए बाकायदा दोनों कनिष्ठ अभियंताओं ने अपना कार्य चालू कर दिया है। जानकारी अनुसार शाहजहांपुर कस्बे में 2 करोड़ रुपए बकाया विद्युत बिलों की वसूली के लिए विशेष अभियान कनिष्ठ अभियंता आलोक कुमार के नेतृत्व में चलाया गया है। विद्युत बिलों की बकाया राशि जमा नहीं करवाने वालों के खिलाफ उनके घर के विद्युत कनेक्शन काटे जाएंगे। शाहजहांपुर कस्बे में एक लाख या उससे अधिक बकाया बिलों में कुल 16 व्यक्ति हैं। जयपुर डिस्कॉम अधिकारियों ने बताया है कि 5000 या उससे अधिक बकाया बिलों के उपभोक्ताओं से यह वसूली अभियान चलाया गया है। इसमें कुल 500 उपभोक्ताओं के 2 करोड़ रुपए के विद्युत बिल बकाया हैं। इसके अलावा नीमराना कस्बे में भी करीब 2 करोड़ रुपए के विद्युत बिल बकाएदारों के खिलाफ कनिष्ठ अभियंता नवीन कुमार यादव के नेतृत्व में जयपुर डिस्कॉम के अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने मोर्चा संभाला हुआ है। बकाया विद्युत बिल की वसूली के लिए बहरोड़ के अधिशासी अभियंता जेपी शर्मा पूरी तरह नजर रखे हुए हैं। विद्युत विभाग के अधिकारियों द्वारा बकाया विद्युत बिलों की वसूली अभियान चलाने से विद्युत उपभोक्ताओं में हड़कंप मचा हुआ है। विद्युत विभाग के अधिकारियों का कहना है कि यह अभियान लगातार चलेगा तथा ऐसे विद्युत उपभोक्ताओं के घरों के कनेक्शन विच्छेद किए जाएंगे जो बिल जमा नहीं कराएंगे।

विद्युत कनेक्शन काटे जाने के बाद भरी जाएगी वीसीआर

विद्युत विभाग के अधिकारियों ने बताया है कि ऐसे उपभोक्ता जिनका विद्युत बिल बकाया है तथा जमा नहीं कराने के बाद उनका विद्युत संबंध विच्छेद कर दिया जाएगा इसके बाद भी अगर उपभोक्ता बिजली का गलत रूप से इस्तेमाल करते पकड़े गए तो उनके खिलाफ वीसीआर की कार्यवाही की जाएगी। ऐसे में प्लेंटी एवं जुर्माना काफी ज्यादा होगा।


X
4 करोड़़ रुपए के बिलों की वसूली के लिए चलाया विशेष अभियान
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..