--Advertisement--

जयपुर में कोटक महिंद्रा बैंक की पहली डिजिटल ब्रांच

जयपुर में कोटक महिंद्रा बैंक की पहली डिजिटल ब्रांच जयपुर| कोटक महिंद्रा बैंक ने यहां भगवान दास रोड पर अपनी पहली...

Danik Bhaskar | Apr 06, 2018, 07:10 AM IST
जयपुर में कोटक महिंद्रा बैंक की पहली डिजिटल ब्रांच

जयपुर| कोटक महिंद्रा बैंक ने यहां भगवान दास रोड पर अपनी पहली डिजिटल शाखा की शुरुआत की। यह शाखा सेल्फ-सर्विस और असिस्टेड-सर्विस मॉडल द्वारा ग्राहकों को निर्बाध, कागज-रहित, सुरक्षित व स्मार्ट बैंकिंग अनुभव मुहैया कराएगी। अब तक, कोटक महिंद्रा बैंक पूरे देश में पांच डिजिटल शाखाएं खोल चुका है। बैंक के सीनियर ईवीपी और हैड- ब्रांच बैंकिंग विराट दीवानजी के अनुसार बैंकिंग में अब असिस्टेड-सर्विस और सेल्फ-सर्विस की दिशा में प्रगति हो रही है। कोटक की ब्रांच बैंकिंग और डिजिटल बैंकिंग एक दूसरे की पूरक सिद्ध होंगी।

आदित्य बिरला हेल्थ इंश्योरेंस का एक्टिव सिक्योर उत्पाद

मुंबई| आदित्य बिरला कैपिटल लिमिटेड की स्वास्थ्य बीमा शाखा तथा गैर-बैंकिंग वित्तीय सेवा कंपनी आदित्य बिरला हेल्थ इंश्योरेंस (एबीएचआईसीएल) ने एक्टिव सिक्योर प्रॉडक्ट पेश किया है। कंपनी के सीईओ मयंक बथवाल के अनुसार एक्टिव सिक्योर एक सुरक्षा कवच है जो गंभीर बीमारियों, कैंसर और व्यक्तिगत दुर्घटना जैसे अलग-अलग वेरिएंट में उपलब्ध है।

गोल्ड इंपोर्ट स्कीम : आरबीआई अफसरों से पूछताछ

नई दिल्ली | 2014 में गोल्ड इंपोर्ट नियमों में ढील देने के मामले में सीबीआई ने रिजर्व बैंक के चार वरिष्ठ अफसरों से पूछताछ की। उस समय पी. चिदंबरम वित्त मंत्री थे। आरोप है कि प्राइवेट ट्रेडर्स को फायदा पहुंचाने के लिए नियमों ढील दी गई थी। सीबीआई पीएनबी फ्रॉड की जांच कर रही है। चारों अफसरों से यूपीए सरकार की 20:80 गोल्ड इम्पोर्ट स्कीम के बारे में भी पूछा गया। इसे चिदंबरम ने 13 मई 2014 को मंजूरी दी थी। बाद में एनडीए सरकार ने कहा था कि स्कीम की वजह से 13 ट्रेडिंग हाउसेस को 6 महीने में 4500 करोड़ रु. का अप्रत्याशित फायदा हुआ।