• Home
  • Rajasthan News
  • Shahjahanpur News
  • इंस्पिरेशनल... यात्रियों के लिए स्टेशन पर पुलिस अफसर ने बजाया पियानो
--Advertisement--

इंस्पिरेशनल... यात्रियों के लिए स्टेशन पर पुलिस अफसर ने बजाया पियानो

स्विट्जरलैंड के जिनेवा शहर स्थित कोर्नेविन रेलवे स्टेशन पर हाल ही पुलिस अफसर पियानो बजाते देखे गए। उनका वीडियो...

Danik Bhaskar | Apr 10, 2018, 05:00 AM IST
स्विट्जरलैंड के जिनेवा शहर स्थित कोर्नेविन रेलवे स्टेशन पर हाल ही पुलिस अफसर पियानो बजाते देखे गए। उनका वीडियो यूट्यूब समेत कई वेबसाइटों पर वायरल हो गया है। बाद में लोगों ने ही कमेंट बॉक्स में बताया कि उनका नाम कार्ल एमरी हैं और अक्सर स्टेशन पर ड्यूटी के दौरान देखे गए हैं।

यह वीडियो उन्होंने ही अपलोड किया और बताया कि वे कोर्नेविन स्टेशन पर अपनी टीम के साथ सुरक्षा का जायजा लेने पहुंचे थे। तभी उन्हें वहां पियानो दिखा, उन्होंने यात्रियों के मनोरंजन के लिए उसे बजाना शुरू कर दिया। हालांकि, इसकी पहले कोई तैयारी नहीं थी। उन्होंने बताया कि स्कूल के दिनों में उन्होंने थोड़े दिन तक पियानो का प्रशिक्षण लिया था, उसके बाद अब ऐसा किया है। जिन यात्रियों ने पुलिस अफसर एमरी को पियानो बजाते देखा, उन्हें बहुत अच्छा लगा। कुछ ने तो उनके साथ फोटो भी खिंचवाए। यात्रियों ने कहा कि जितनी सहजता से उन्होंने ऐसा किया, वह अच्छा लगा।


वियर्ड... ईरान के टीवी चैनलों ने नहीं दिखाया इटली की टीम का लोगो

ईरान के टीवी चैनलों की अपने ही देश में इस बात के लिए आलोचना हो रही है कि वे यूएफा चैम्पियन्स लीग फुटबॉल के प्रसारण में भेदभाव कर रहे हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि हाल ही जब इस लीग के कवरेज का प्रसारण हो रहा था, तो ईरान के चैनलों ने इटली की फुटबॉल टीम ‘रोमा’ का लोगो नहीं दिखाया। उसे धुंधला कर दिया गया था, क्योंकि उसके लोगो में मादा भेड़िया और दो इंसानी बच्चों को दिखाया गया है।

ईरान दर्शकों ने कहा कि यह भेदभाव से पूर्ण और पुरानी सोच प्रदर्शित करता है। आलोचना होने पर चैनलों ने इसे तकनीकी खामी बताकर बात से पल्ला झाड़ लिया। चैनलों के बड़े पदाधिकारियों ने कहा कि उन्हें यह जानकारी नहीं है कि ऐसा क्यों किया गया। फुटबॉल प्रेमी ईरानी दर्शकों ने इंटरनेट पर अपने टीवी चैनलों पर रूढ़िवादी होने का आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने रोम की टीम के लोगो की भावना को नहीं समझा।