शाहजहांपुर

--Advertisement--

आईएएस रविशंकर ने मांगा 20 जनवरी 2017 से एसीएस पद पर प्रमोशन

भारतीय प्रशासनिक सेवा 1985 बैच के अफसर रविशंकर श्रीवास्तव ने मुख्यसचिव वेतन श्रृंखला के पद पर प्रमोशन का लाभ 20 जनवरी...

Dainik Bhaskar

Apr 09, 2018, 07:00 AM IST
भारतीय प्रशासनिक सेवा 1985 बैच के अफसर रविशंकर श्रीवास्तव ने मुख्यसचिव वेतन श्रृंखला के पद पर प्रमोशन का लाभ 20 जनवरी 2017 से देने की मांग की है। इसको लेकर उन्होंने कार्मिक विभाग के पास अपना रिप्रजेंटेंशन दिया है। दरअसल कैट के आदेश के बाद राज्य सरकार को उन्हें उक्त पद पर प्रमोट करना पड़ा था।

राज्य सरकार ने 1985 बैच के चार अफसरों को 20 जनवरी 2017 को प्रमुख सचिव से अतिरिक्त मुख्यसचिव के पद पर प्रमोट कर दिया था। इसी बैच के रविशंकर श्रीवास्तव और गिरिराज सिंह का प्रमोशन रोक दिया था। दोनों ही अफसरों ने न्याय पाने के लिए कैट का दरवाजा खटखटाया था। रविशंकर श्रीवास्तव को दिल्ली स्थित कैट के प्रिंसिपल बेंच से राहत मिली थी। कैट के आदेश के महीनों बाद राज्य सरकार ने रविशंकर श्रीवास्तव और गिरिराज सिंह को प्रमोशन नहीं दिया गया। इन दोनों ही अफसरों का नए सिरे से स्क्रीनिंग कराई गई। अचानक 23 फरवरी 2018 को दोनों ही अफसरों को मुख्यसचिव वेतन शृंखला के पद पर प्रमोट कर दिया, लेकिन उन्हें प्रमोशन का लाभ आदेश की तिथि से ही देय की गई। इस पर रविशंकर ने आपत्ति की है। कहा है कि जिस तिथि को 1985 बैच के अफसरों को प्रमोशन का लाभ दिया गया था, उन्हें भी उसी दिन से दिया जाए। ऐसे में कार्मिक विभाग के अफसर अब असमंजस हैं। खास यह है कि होली के दिन एक अफसर को प्रमोट किया गया। उसे बैक डेट से प्रमोशन का लाभ दिया गया है। ऐसे से विवाद बढ़ने की आशंका जताई जा रही है।

X
Click to listen..