• Hindi News
  • Rajasthan
  • Shahjanpur
  • बिना इंजन के 13 किमी चली गई अहमदाबाद पुरी एक्सप्रेस ट्रेन, सात रेलवे कर्मचारी सस्पैंड
--Advertisement--

बिना इंजन के 13 किमी चली गई अहमदाबाद-पुरी एक्सप्रेस ट्रेन, सात रेलवे कर्मचारी सस्पैंड

Shahjanpur News - भुवनेश्वर | अहमदाबाद-पुरी एक्सप्रेस ट्रेन के 22 कोच शनिवार रात को ओडिशा में बिना इंजन के 13 किलोमीटर तक चले गए। रात के...

Dainik Bhaskar

Apr 09, 2018, 07:05 AM IST
बिना इंजन के 13 किमी चली गई अहमदाबाद-पुरी एक्सप्रेस ट्रेन, सात रेलवे कर्मचारी सस्पैंड
भुवनेश्वर | अहमदाबाद-पुरी एक्सप्रेस ट्रेन के 22 कोच शनिवार रात को ओडिशा में बिना इंजन के 13 किलोमीटर तक चले गए। रात के अंधेरे में लगभग आधे घंटे के इस अनिश्चितता भरे सफर में किस्मत से हादसा नहीं हुआ और करीब एक हजार यात्री सुरक्षित रहे। कोचों को चढ़ाई पर धीमे होने पर पटरी पर पत्थर लगाकर रोका गया। इस घटना के सिलसिले में सात रेलकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है। मामले की जांच के आदेश दिए गए हैं। रेलवे बोर्ड चेयरमैन अश्विनी लोहानी ने रविवार को पूरे रेल नेटवर्क पर सेफ्टी ड्राइव चलाने के आदेश जारी किए हैं।रेलवे प्रवक्ता ने बताया कि ईस्ट कोस्ट रेलवे में बोलंगीर के टीटलागढ़ में इंजन को एक छोर से हटाकर दूसरे छोर पर लगाने की प्रक्रिया के दौरान स्किड ब्रेक ठीक से न लगाए जाने के कारण ट्रेन के 22 कोच ढलान की दिशा में कालाहांडी के केसिंगा की ओर चल पड़े। रात में हुई इस घटना से हड़कंप मच गया। बाद में केसिंगा में चढ़ाई पर पटरी पर पत्थर लगाकर कोचों को रोका गया। तब तक कोच करीब 13 किमी चल चुके थे। बाद में टीटलागढ़ से इंजन भेजकर कोच को वापस लाया गया।

स्किड ब्रेक में हुई लापरवाही

अधिकारियों के मुताबिक जब इंजन को ट्रेन के दूसरे छोर में जोड़ने के लिए डिब्बों से अलग किया जाता है तो उनके पहियों में स्किड ब्रेक यानी कोच को रोककर रखने के लिए स्किड ब्रेक लगाए जाते हैं। इस मामले में लगता है कि या तो स्किड ब्रेक लगाए ही नहीं गए या ठीक से नहीं लग पाए।

X
बिना इंजन के 13 किमी चली गई अहमदाबाद-पुरी एक्सप्रेस ट्रेन, सात रेलवे कर्मचारी सस्पैंड
Astrology

Recommended

Click to listen..