Hindi News »Rajasthan »Shahjanpur» सलमान को जेल स्टाफ से मिली जमानत की खबर

सलमान को जेल स्टाफ से मिली जमानत की खबर

जोधपुर | जोधपुर सेंट्रल जेल में कैदी नंबर 106, यानि सलमान आखिरकार 50 घंटे बाद जमानत मिलने पर बाहर निकले। गुरुवार...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 08, 2018, 08:00 AM IST

सलमान को जेल स्टाफ से मिली जमानत की खबर
जोधपुर | जोधपुर सेंट्रल जेल में कैदी नंबर 106, यानि सलमान आखिरकार 50 घंटे बाद जमानत मिलने पर बाहर निकले। गुरुवार अपराह्न 2:55 बजे सेंट्रल जेल की लाल फाटक में पहुंचने के बाद शुक्रवार का पूरा दिन जेल में गुजारा। शनिवार अपराह्न कोर्ट से जमानत मिलने की सूचना जेल स्टाफ से मिली, तो सलमान भावुक हो गए और मुंह से कोई शब्द नहीं निकला। कुछ देर में वे सामान्य हुए और अपना सामान समेटना शुरू कर दिया। कोर्ट से जमानत का आदेश पहुंचने तक के तकरीबन डेढ़ घंटे तक सलमान तैयार होकर इंतजार करते रहे। शाम 5:10 बजे कोर्ट से आदेश की कॉपी जेल प्रशासन के पास पहुंची। इसी बीच, डीसीपी (ईस्ट) डॉ. अमनदीप सिंह कपूर भी सेंट्रल जेल पहुंचे और सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लेकर डीआईजी जेल विक्रमसिंह से चर्चा की। ऑर्डर की कॉपी मिलने के बाद जेल प्रशासन ने औपचारिकताएं पूरी की और ठीक 5:32 बजे सलमान जेल के मैन गेट से बाहर निकले। यहां से अपने बॉडीगार्ड शेरा व अन्य के साथ एयरपोर्ट के लिए रवाना हुए, तो एडीसीपी (ईस्ट) अनंत कुमार की अगुवाई में भारी पुलिस सुरक्षा बल पूरे रास्ते तैनात रहा।

भावुक सलमान के मुंह से नहीं निकले शब्द, डेढ़ घंटा तैयार होकर बैठे रहे, जेल अधिकारियों और स्टाफ से हाथ मिला दिया धन्यवाद

शुक्रवार देर रात बाद भी मुश्किल से आई नींद, सुबह साढ़े आठ बजे उठे

सेंट्रल जेल से बाहर निकलते सलमान खान ने वहां पुलिसकर्मियों व जेल डीआईजी से हाथ मिलाए।

जेल सूत्रों के अनुसार सलमान शुक्रवार रात को भी देर तक जागते रहे। काफी देर तक औंधे मुंह पड़े रहने के बाद उन्हें नींद आई, तो सुबह साढ़े आठ बजे उठे। इसके बाद जेल से मिले नाश्ते में से कुछ चखा। इसके बाद शुरू हुआ सलमान का कोर्ट से सुनवाई और नतीजे के इंतजार का दौर। चूंकि, गुरुवार को सोशल मीडिया पर सलमान की फोटो वायरल हो चुकी थी, इसके चलते जेल प्रशासन ने वार्ड और सलमान की बैरक की सुरक्षा कई गुना बढ़ा दी। शनिवार को किसी के सलमान से मिलना तो दूर, उनके पास तक जाने की किसी को इजाजत नहीं थी। वार्ड के गेट पर तीन प्रहरी, एक वार्ड में और एक सलमान की बैरक के बाहर चौकस खड़ा कर दिया गया।

आधा घंटा देरी से उड़ा चार्टर, सलमान और13 पैसेंजर गए

रिहाई का आदेश तीन बजे आया। इससे आधा घंटा पहले दोपहर ढाई बजे ही चार्टर की बुकिंग करवाई। इस शिड्यूल एयरपोर्ट को मिल गया था। दिल्ली से चार्टर को अपराह्ल साढ़े चार बजे विमान को आना था और शाम पांच बजे मुंबई के लिए उड़ाना था, पर बुकिंग के साथ उसके पैसेंजर की सूची नहीं दी गई। निर्धारित समय से चार्टर 4:52 बजे जोधपुर में लैंड हुआ। निर्धारित समय साढ़े पांच बजे की बजाय सलमान को लेकर ये विमान शाम छह बजकर पांच मिनट पर उड़ा।

अर्पिता-अलवीरा।

कोर्ट और जेल के बाहर झूम उठे सलमान के प्रशंसक, पटाखे फोड़े

सलमान खान को दोपहर में जैसे ही डीजे कोर्ट से जमानत मिली तो कचहरी व जेल के बाहर प्रशंसक झूम उठे। खुशियां ऐसी छलकी कि कोर्ट के बाहर से लेकर उदयमंदिर रोड पर प्रशंसक सलमान के लिए नारे लगा रहे थे तो आतिशबाजी व पुष्पवर्षा हो रही है। पटाखे इतने फोड़े जा रहे थे कि दिन में ही दिवाली सा नजारा दिख रहा था।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Shahjanpur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×