--Advertisement--

सलमान खान 50 घंटे बाद जेल से रिहा, अब बिना इजाजत विदेश नहीं जा सकेंगे

सेशन जज रवींद्र कुमार जोशी का देर रात तबादला होने के चलते पहले संशय था कि जमानत पर सुनवाई होगी या नहीं। लेकिन...

Dainik Bhaskar

Apr 08, 2018, 08:05 AM IST
सलमान खान 50 घंटे बाद जेल से रिहा, अब बिना इजाजत विदेश नहीं जा सकेंगे
सेशन जज रवींद्र कुमार जोशी का देर रात तबादला होने के चलते पहले संशय था कि जमानत पर सुनवाई होगी या नहीं। लेकिन उन्होंने सुबह पौने 11 बजे सुनवाई शुरू की। सलमान के वकील महेश बोड़ा और हस्तीमल सारस्वत ने दलील दी कि मेडिकल बोर्ड ने काले हिरणों की गोली से मौत होने की महज संभावना जताई है। निश्चित राय के लिए काले हिरणों की खाल और हड्‌डी के टुकड़े फॉरेंसिक लैब भेजने को कहा गया था। वन विभाग ने खाल के बजाय सिर्फ हड्‌डी के टुकड़े ही फॉरेंसिक लैब भेजे। उसकी रिपोर्ट में हड्‌डी के टुकड़ों पर गोली का कोई निशान नहीं मिला। डॉक्टरों ने भी कहा था कि फॉरेंसिक रिपोर्ट अगर निगेटिव आती है तो हमारी राय का कोई महत्व नहीं रहता है। वहीं, प्रॉसीक्यूशन के वकील पोकरराम बिश्नोई ने कहा कि यह इकलौता ऐसा केस है, जिसमें चश्मदीद गवाह है। बरामदगी भी हुई है। निचली अदालत ने पांच साल की सजा सुनाई है, जो ज्यादा है। सलमान के खिलाफ एससी-एसटी एक्ट के तहत दो और केस भी दर्ज हैं। ऐसे में उन्हें जमानत नहीं देनी चाहिए। हालांकि, सलमान के वकीलों ने कहा कि अपील की सुनवाई का नंबर देरी से आएगा। इतने दिन वह जेल में कैसे रहेंगे। पहले भी कई मामलों में हाईकोर्ट उन्हें बरी कर चुका है। दोनों पक्ष सुनने के बाद कोर्ट ने दोपहर बाद तीन बजे जमानत का आदेश दिया।

कांकाणी केस में मिली जमानत

जोधपुर ग्रामीण सेशन जज रवींद्र कुमार जोशी ने 50 हजार के निजी मुचलके पर बेल दी

भास्कर न्यूज | जोधपुर

अभिनेता सलमान खान शनिवार को जोधपुर जेल से जमानत पर छूट गए। करीब 50 घंटे जेल में रहने के बाद शाम को रिहा होते ही वह चार्टर विमान से मुंबई पहुंच गए। कांकाणी हिरण शिकार केस में पांच साल की सजा पाए सलमान को जिला और सत्र जज (ग्रामीण) रवींद्र कुमार जोशी ने 50 हजार रु. के निजी मुचलके और दो गवाहों के 25-25 हजार रुपए के मुचलकों पर जमानत दी। वह कोर्ट की इजाजत के बिना विदेश नहीं जा सकेंगे।

सेशन कोर्ट ने सीजेएम कोर्ट के फैसले के खिलाफ दायर सलमान की अपील स्वीकार कर ली है। इस पर 7 मई को सुनवाई होगी। उस दिन सलमान को भी मौजूद रहना होगा। सलमान की झलक पाने के लिए सड़कों पर काफी लोग जमा थे। प्रशंसकों को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी। सलमान की बहनें अर्पिता और अलवीरा भी पहले ही एयरपोर्ट पर मौजूद थीं। करीब 6 बजे विशेष चार्टर विमान सलमान, अलवीरा, अर्पिता, वकील सहित 13 लोगों को लेकर मुंबई के लिए रवाना हो गया। विमान की उड़ान भरने के लिए जोधपुर एयरपोर्ट से विशेष अनुमति मांगी गई। सलमान शाम करीब 8 बजे मुंबई पहुंच गए।

कोर्ट रूम लाइव

सलमान के वकीलों ने कहा- फॉरेंसिक रिपोर्ट में गोली लगने की पुष्टि नहीं हुई, सरकारी वकील ने कहा- चश्मदीद गवाह तो हैं

शाम 5:32 बजे जेल से बाहर

आए, 8 बजे मुंबई पहुंचे,

बालकनी से फैंस का अभिवादन



कोर्ट में अलवीरा ने पूछा- क्या होगा, शेरा बोला- भगवान का नाम लो, सब अच्छा ही होगा

अलवीरा ने कोर्ट रूम में सलमान के बॉडीगार्ड शेरा से पूछा- क्या होगा? तो जवाब में उसने जवाब दिया-भगवान का नाम लो, अच्छा ही होगा। फिर अलवीरा डायस के पास आकर खड़ी हो गई। किसी वकील ने उससे कहा-पीछे बैठ जाओ। इस पर अलवीरा ने कहा, उसे फैसला सुनाई नहीं देगा। इसके बाद अलवीरा पीछे की सीट पर जाकर बैठ गई। जब जज रवींद्र कुमार जोशी ने जमानत स्वीकार करने का फैसला सुनाया तो अलवीरा का चेहरा खिल उठा।

7 मई को जमानत पर सुनवाई में सलमान को रहना होगा कोर्ट में, अपील खारिज हुई तो हो सकती है जेल

कोर्ट में 7 मई को जमानत अपील पर सुनवाई के दाैरान उनको भी मौजूद रहना होगा। अगर यह अपील आने वाले दिनों में खारिज हो गई तो उन्हें फिर से जेल जाना पड़ेगा।

क्योंकि... घोड़ा फार्म हाउस हिरण शिकार मामले में भी ट्रायल कोर्ट ने अप्रैल 2006 में सलमान को 5 साल की सजा दी थी और जिला एवं सत्र न्यायालय ने 3 दिन में सजा स्थगित कर दी थी।

लेकिन... उसी अदालत ने अगस्त 2007 को अपने फैसले में इस सजा को बरकरार रखते हुए सलमान की अपील खारिज कर दी थी। साथ ही उनके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट भी जारी कर दिया था और उन्हें फिर से जेल जाना पड़ा था।

2006 में 71 घंटे रहे थे जेल में, इस बार 50 घंटे

2006 में हिरण शिकार केस में सलमान को 71 घंटे में जेल में रहना पड़ा। इस बार कांकाणी केस में 50 घंटे में जेल से छूटे। 2015 में मुंबई के हिट एंड रन केस में 2 घंटे में जमानत मिली थी।



X
सलमान खान 50 घंटे बाद जेल से रिहा, अब बिना इजाजत विदेश नहीं जा सकेंगे
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..