• Hindi News
  • Rajasthan News
  • Shahpura News
  • ट्रांसफार्मर में आग से कई लोग जख्मी, एक घंटे बाद पहुंचे कर्मचारी
--Advertisement--

ट्रांसफार्मर में आग से कई लोग जख्मी, एक घंटे बाद पहुंचे कर्मचारी

पिछले दिनों शाहपुरा के ग्राम खातोलाई में हुए हादसे के बाद भी बिजली निगम क्षतिग्रस्त ट्रांसफार्मरों को दुरुस्त...

Dainik Bhaskar

Feb 02, 2018, 03:00 AM IST
पिछले दिनों शाहपुरा के ग्राम खातोलाई में हुए हादसे के बाद भी बिजली निगम क्षतिग्रस्त ट्रांसफार्मरों को दुरुस्त करने में कोई रुचि नहीं दिखा रहा है और आए दिन जगह-जगह ट्रांसफार्मर में आग लगने की घटनाएं हो रही है। ऐसी दुर्घटनाओं से कई लोग मौत के घाट उतर चुके है। ऐसा ही ट्रांसफार्मर फटने का मामला गुरुवार को सामने आया है।

हरमाडा पुलिस थाना क्षेत्र के बीएस पैराडाइज के पास जहां गुरुवार शाम को ट्रांसफार्मर में अचानक आग लग गई। आग ने धीरे -धीरे विकराल रूप धारण कर लिया और ट्रांसफार्मर धूं धूं कर जल गया। ट्रांसफार्मर धमाके के साथ फट गया जिससे आसपास के इलाके में दहशत का माहौल छा गया।

इससे रोड किनारे आसपास के दुकानदारों ने बिजली लाइन का फाल्ट होने के डर से दुकानों को ही बंद कर दिया। ट्रांसफार्मर फटने से राह चलते दुपहिया वाहन चालकों के ऊपर उछलकर चिंगारियां गिर गई। इससे कई लोगों को मामूली खरोचें भी आई।

आग लगने के तुरंत बाद लोगों ने जयपुर बिजली निगम के अधिकारियों को सूचना दी, लेकिन सूचना मिलने के बाद करीब 1 घंटे देरी से पहुंचे अधिकारी व कर्मचारियों को लोगों ने खरी खोटी सुनाई। काफी देर बाद बिजली की लाइन दुरुस्त हो पाई। हादसे के बाद हरमाडा इलाके में करीब 3 घंटे तक बिजली गुल रही।



ग्रामीणोंं ने बिजली कर्मियों को सुनाई खरी-खरी, हरमाड़ा इलाके में तीन घंटे रही बिजली गुल

राजावास. क्षेत्र में सड़क किनारे जलता एक ट्रांसफार्मर।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..