• Hindi News
  • Rajasthan
  • Shahpura
  • आम बजट पर प्रतिक्रिया : भाजपाइयों ने रचनात्मक बताया, कांग्रेस ने जनविरोधी व चुनावी बजट बताया
--Advertisement--

आम बजट पर प्रतिक्रिया : भाजपाइयों ने रचनात्मक बताया, कांग्रेस ने जनविरोधी व चुनावी बजट बताया

कार्यालय संवाददाता | शाहपुरा लोकसभा में गुरुवार को वित्त मंत्री अरुण जेटली ने आम बजट पेश किया। आम बजट की...

Dainik Bhaskar

Feb 02, 2018, 03:00 AM IST
आम बजट पर प्रतिक्रिया : भाजपाइयों ने रचनात्मक बताया, कांग्रेस ने जनविरोधी व चुनावी बजट बताया
कार्यालय संवाददाता | शाहपुरा

लोकसभा में गुरुवार को वित्त मंत्री अरुण जेटली ने आम बजट पेश किया। आम बजट की भाजपाइयों ने सराहना की तो कांग्रेसियों ने नकार दिया। विधानसभा उपाध्यक्ष राव राजेन्द्र सिंह ने कहा कि बजट में आयुष्मान भारत योजना शुरू की गई। इसके तहत 10 करोड़ परिवारों को हॉस्पिटलाइजेशन पर 5 लाख रुपए सालाना का हेल्थ कवर मिलेगा। इसका फायदा 40 से 50 करोड़ लोगों तक पहुंचेगा। वहीं, किसानों को ध्यान में रखते हुए खरीफ की फसलों पर डेढ़ गुना मिनीमम सपोर्ट प्राइज देने की भी घोषणा की गई।

पालिका चेयरमैन रजनीदेवी पारीक ने बताया कि इस बजट का आमजन को फायदा मिलेगा। बजट से आमजन को राहत मिलेगी। पार्षद गुड्डू सैनी ने कहा कि बजट से स्वरोजगार को बढ़ावा मिलेगा। भाजपा शहर मंडल अध्यक्ष कैलाश खंडेलवाल, पालिका उपाध्यक्ष रविश खटाना, महेश पारीक, सुनील बिहाजर, मालीराम सैनी, नरेश यादव, पार्षद रेणु चौधरी, नीरज गोरा, हिम्मतसिंह चौहान, कानाराम योगी, गणेश खंडेलवाल, सुनीता कंवर, लल्लूराम अग्रवाल, पूर्व पालिका चेयरमैन कृपा शंकर शर्मा आदि ने बजट की सराहना की। कांग्रेसियो ने जनविरोधी बजट बताया। कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता संदीप चौधरी ने कहा कि बजट ने आमजन को निराश किया हैं। इस बजट से महंगाई और बढ़ेगी। पीसीसी सदस्य आलोक बेनीवाल ने कहा कि बजट किसान व व्यापारी विरोधी हैं। किसान नेता प्रभु चौधरी ने कहा कि बजट किसान विरोधी हैं। राजेन्द्र पलसानिया, युकां विधानसभा अध्यक्ष प्रवीण व्यास, कैलाश बड़बड़वाल, पूर्व चेयरमैन बद्रीप्रसाद सैनी, राजेश मंडोवरा आदि ने बजट को निराशाजनक बताया।

व्यापारियों के लिए फायदेमंद

विराटनगर| विधायक डॉ. फूलचंद भिंडा ने बताया कि बजट में 5 लाख स्वास्थ्य केंद्र खोले जाएंगे। किसानों के लिए 500 करोड़ का टमाटर प्याज खरीद फंड बनाया है जो किसानों के लिए वरदान साबित होगा। व्यापारी के लिए भी 40 हजार की इनकम टैक्स में छूट की है। 36 किलोमीटर रेलवे लाइन गांव को जोड़ने के लिए डाली जाएगी। ऐसे में बजट किसान व्यापारियों के लिए हितकारी है। इसी प्रकार चेयरमैन रेणुका सैनी, उपाध्यक्ष बाबूलाल मीना, सुरेश सैनी, रामस्वरूप घांगल सहित कई कार्यकर्ताओं ने बजट की सराहना की। कांग्रेस नेता व पूर्व विधायक रामचंद्र सराधना ने बजट को किसान व आमजन विरोधी बताते हुए बताया कि यह बजट पूरी तरह चुनावी बजट है। बजट में किए गए वादों के पूरे होने की संभावना नहीं है। कांग्रेसी नेता भीमसहन गुर्जर, महेश सिंधु,वीरेंद्र सूद ने कहा कि बजट जन विरोधी हैं। इस बजट से महंगाई बढ़ेगी।

X
आम बजट पर प्रतिक्रिया : भाजपाइयों ने रचनात्मक बताया, कांग्रेस ने जनविरोधी व चुनावी बजट बताया
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..