• Hindi News
  • Rajasthan
  • Shahpura
  • खोरी में टीलाजी महाराज की शोभायात्रा धूमधाम से निकाली
--Advertisement--

खोरी में टीलाजी महाराज की शोभायात्रा धूमधाम से निकाली

कार्यालय संवाददाता | शाहपुरा खोरी ग्राम में धुलंडी पर्व पर परमानंदजी महाराज के धाम के महंत हरिओमदासजी महाराज...

Dainik Bhaskar

Mar 04, 2018, 04:20 AM IST
खोरी में टीलाजी महाराज की शोभायात्रा धूमधाम से निकाली
कार्यालय संवाददाता | शाहपुरा

खोरी ग्राम में धुलंडी पर्व पर परमानंदजी महाराज के धाम के महंत हरिओमदासजी महाराज के सान्निध्य में ठाकुरजी मंदिर से परमानंद महाराज के धाम तक टीलाजी महाराज की झांकी व शोभायात्रा निकाली गई।संजय टीलावत, दिनेश टीलावत आदि ने बताया कि ठाकुरजी मंदिर से हर साल की भांति टीलाजी महाराज की भव्य झांकी सजा गई गई।

हरिआेमदासजी महाराज ने पूजा अर्चना कर श्रद्धालुओं को हाथों में निशान देकर रवाना किया। श्रद्धालु रंग गुलाल उड़ाते नाचते गाते हुए चल रहे थे। मंदिर में पहुंचने के बाद महेंद्र शर्मा एंड पार्टी द्वारा भजनों की प्रस्तुति दी गई। भजनों पर श्रद्धालुओं ने जमकर नृत्य किया। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में लोगों ने भाग लिया।

निशान पदयात्रा में उमड़े श्रद्धालु

भाबरू| कांकरा धूलकोट स्थित झुंडावाले बालाजी के गुरूवार को होली महोत्सव पर कस्बे से 101 श्रद्धालुओं की और से विशाल निशान पदयात्रा निकाली गई। कस्बे के सीताराम मंदिर में पंडित मोहन ने नीलका संत रामदास महाराज के हाथों विधिवत पूजा अर्चना करवाई। संत रामदास महाराज ने प्रधान ध्वज के साथ पदयात्रा को रवाना किया, जो कस्बे के मुख्य मार्गो से होकर हाईवे से गुजरती हुई कार्यक्रम स्थल पहुंची। इस दौरान श्रद्धालु आस्था से सराबोर होकर डीजे पर नाचते गाते हुए जा रहे थे।

इस अवसर पर बालाजी की झांकी को भव्य रूप से सजाया गया। कार्यक्रम स्थल पहुंचकर श्रद्धालुओं ने निशान चढ़ाकर खुशहाली की कामना की। इसी प्रकार दोल्यापुर में 101 लोगों की और से झुंडावाले बालाजी के लिए निशान पदयात्रा निकाली गई। इसी प्रकार धूंधलों की ढाणी से बावड़ी स्थित मंदिर तक 151 निशान पदयात्रा निकाली गई। कार्यक्रम में सरपंच पिंकी गुप्ता, पूरण मल जाट ने भी शिरकत की।

हरिपुरा ब्राह्मणान में भोमिया जी का मेला भरा, खुशहाली की कामना

गठवाड़ी | हरिपुरा ब्राह्मणान गांव में पहाड़ी पर स्थित भोमिया जी महाराज के मंदिर में शुक्रवार को वार्षिक मेला भरा। आसपास के गांवों के साथ ही दूर दूर से श्रद्धालु इस अवसर पर मंदिर पंहुचे। एवं भोमिया जी के प्रसाद चढ़ाकर परिवार में सुख समृद्धि की तथा देश में अमन-चैन की कामना की।

इस अवसर पर पूरे दिन भजन सत्संग का दौर चलता रहा। मेले में लगी दुकानों पर लोगों ने खरीददारी की। कई स्थानों से गाजे बाजे के साथ निशान पदयात्राएं लेकर भोमिया जी के मंदिर पंहुचे श्रद्धालुओं ने निशान चढ़ाया।

शाहपुरा. खोरी में धुलंेडी पर टीलाजी महाराज की शोभायात्रा निकालते श्रद्धालु।

भाबरू. कस्बे में झूंडावाले बालाजी के लिए निशान पदयात्रा में शामिल श्रद्धालु।

X
खोरी में टीलाजी महाराज की शोभायात्रा धूमधाम से निकाली
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..