Hindi News »Rajasthan »Shahpura» हनूतपुरा में पेयजल समस्या से नाराज महिलाओं का जाम, पांच घंटे प्रदर्शन

हनूतपुरा में पेयजल समस्या से नाराज महिलाओं का जाम, पांच घंटे प्रदर्शन

हनूतपुरा ग्राम में मंगलवार सुबह 9 बजे ग्रामीणों ने पेयजल किल्लत को लेकर करीरी हनूतपुरा सड़क पर एक घंटे जाम लगाया...

Bhaskar News Network | Last Modified - Mar 28, 2018, 06:30 AM IST

हनूतपुरा में पेयजल समस्या से नाराज महिलाओं का जाम, पांच घंटे प्रदर्शन
हनूतपुरा ग्राम में मंगलवार सुबह 9 बजे ग्रामीणों ने पेयजल किल्लत को लेकर करीरी हनूतपुरा सड़क पर एक घंटे जाम लगाया तथा पंचायत भवन के बाहर करीब 5 घंटे तक विरोध प्रदर्शन किया। मौके पर आए शाहपुरा एईएन बंशीधर व जेईएन दयाराम चौधरी का भी घेराव कर खरी खाटी सुनाई।

हनूतपुरा गांव में पिछले काफी समय से नलों में पर्याप्त पानी नहींं आने से परेशान ग्रामीणों ने आक्रोशित होकर मंगलवार को पंचायत भवन के बाहर करीरी-हनूतपुरा मार्ग पर पत्थर डालकर बाधित कर नारेबाजी शुरू कर दी। एएसआई सुभाष शास्त्री मय जाब्ता मौके पर पहुंचकर समझाइश कर जाम खुलवाया। इसके बाद ग्रामीण तथा महिलाएं पंचायत भवन के बाहर आकर धरने पर बैठ गए। लोगों ने पंचायत भवन द्वार पर ताला लगाकर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। प्रदर्शन की सूचना पर सरपंच सुमित्रा मीना, वार्डपंच वीरेद्र मीना, पूर्व जिला पार्षद रामनरेश यादव मौके पर पहुंचे तथा समझाइश की, लेकिन लोग अधिकारियों को मौके पर बुलाने की मांग पर अड़ गए।

ग्रामीण जीएल प्रजापत, वीरेंद्र मीना आदि ने बताया कि हनूतपुरा ग्राम पंचायत में मुख्य गांव में पिछले एक साल से पेयजल संकट का सामना करना पड़ रहा है। गांव में जलदाय विभाग की उच्च जलाशय से नल योजना से पेयजल की सप्लाई की जाती है। पेयजल के लिए गांव में सात बोरिंग में से छह बोरिंग सूख चुके है। महज एक ही बोरिंग में ही पानी उपलब्ध है। अब जलदाय विभाग द्वारा दो नए बोरिंग किए गए है, लेकिन अभी तक दोनों बोरिंग सप्लाई से नहीं जुड़ पाए है। ग्रामीणों ने उपखंड प्रशासन को सूचना दी। जलदाय विभाग शाहपुरा एईएन बंशीधर व जेईएन दयाराम चौधरी मौके पर पहुंचे जिनको भी ग्रामीणों के आक्रोश का सामना करना पड़ा। ग्रामीणों ने दोनों अधिकारियों को खरीखोटी सुनाई। एईएन ने ग्रामीणों को पांच दिन में जीआई पाइप लाइन का काम चालू करवाने तथा 15 दिन में पूरे गांव में जमीन के ऊपर लोहे की पाइप लाइन डालकर समस्या का समाधान करने का आश्वासन दिया।

अधिकारियों ने पहले से खराब चल रहे बोरिंग शीघ्र चालू करने तथा दो नए बोरिंगों में से दूसरे बोरिंग को बिजली कनेक्शन होते ही चालू करवाने का आश्वासन दिया। मामला शांत हुआ। समाज सेवी ग्यारसी लाल प्रजापत, वार्डपंच वीरेंद्र मीणा, सुरेश कुलदीप, मुकेश कुलदीप, सुभाष कुलदीप, किशन लाल प्रजापत, छीतरमल सैन, जितेंद्र मीणा, अभिषेक, विमला देवी, सन्नीदेवी, कमला देवी, संतोष देवी, गीता देवी मौजूद थे।

अमरसर. हनुतपुरा में पेयजल समस्या को लेकर करीरी-हनुतपुरा मार्ग पर जाम लगाकर प्रदर्शन करते ग्रामीण।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Shahpura

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×