Hindi News »Rajasthan »Shahpura» बैठक में आए सिर्फ दो सरपंच, प्रधान ने बीडीओ से कहा-गैर हाजिर को नोटिस दो, फिर भी नहीं माने तो मस्टररोल रोक दो

बैठक में आए सिर्फ दो सरपंच, प्रधान ने बीडीओ से कहा-गैर हाजिर को नोटिस दो, फिर भी नहीं माने तो मस्टररोल रोक दो

पंचायत समिति की साधारण सभा की बैठक मंगलवार को हुई। अध्यक्षता प्रधान गोपाल गुर्जर ने की। विकास अधिकारी ओमकारेश्वर...

Bhaskar News Network | Last Modified - Mar 28, 2018, 06:30 AM IST

पंचायत समिति की साधारण सभा की बैठक मंगलवार को हुई। अध्यक्षता प्रधान गोपाल गुर्जर ने की। विकास अधिकारी ओमकारेश्वर शर्मा ने 14.65 करोड़ का बजट पेश किया, जिसे सर्वसम्मति से पारित कर दिया गया। बैठक में 14 पंचायत समिति सदस्य और सिर्फ ईंटमारिया सरपंच कैलाशचंद्र शर्मा व बोरड़ा सरपंच मुन्नी देवी ही पहुंचे। यह देखकर प्रधान आक्रोशित हो गए। उन्होंने विकास अधिकारी शर्मा से कहा कि बैठक में नहीं आने वाले जनप्रतिनिधियों को नोटिस जारी करो। फिर भी नहीं माने तो उनकी पंचायतों में मस्टररोल जारी मत करो। प्रधान ने कहा कि गैर हाजिर रहने वाले सरपंचों के किसी भी परियोजना पर पंचायत समिति में कार्य नहीं होगा। प्रधान ने कहा कि सरपंच सप्ताह में एक दिन स्कूलों में पोषाहार की गुणवत्ता जांचने पहुंचें। बैठक में तहसीलदार अशोक कुमार सोनी, उप प्रधान बजरंग सिंह राणावत, अजमेर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के सहायक अभियंता नीरज शर्मा, वनपाल थानमल जीनगर आदि अधिकारी व कर्मचारी मौजूद थे।

पंचायत समिति की साधारण सभा की बैठक में 14.65 करोड़ का बजट पारित

सरपंच ने कहा-लोग फ्लोराइडयुक्त पानी पी रहे हैं, चंबल का पानी नहीं पहुंचा...ईंटमारिया सरपंच कैलाश चंद्र शर्मा ने कहा कि कई गांवों में लोग फ्लोराइडयुक्त पानी पी रहे हैं। जिससे लोग बीमार हो रहे हैं। करमडास गांव में तीन हैंडपंप खराब हैं, सिर्फ एक हैंडपंप पूरे गांव की प्यास बुझा रहा है। कनेछन कलां की पंचायत समिति सदस्य मंजू बैरवा ने कहा कि अब तक चंबल का पानी नहीं पहुंचा है। जिस पर चंबल परियोजना के अधीक्षण अभियंता ताराचंद ने कहा कि कुछ पाइप आना बाकी हैं, जल्द गांव में पानी पहुंच जाएगा। अधीक्षण अभियंता ने बताया कि टोपा, माताजी का खेड़ा में स्टेट हाईवे द्वारा परमिशन नहीं देने से लाइन नहीं डल पाई है। बच्छखेड़ा क्षेत्र के 26 गांव में लाइन बिछा दी गई है। जल्द पेयजल सप्लाई शुरू हो जाएगी। पंचायत समिति सदस्य बाबूलाल गुर्जर ने क्षेत्र में प्रधानमंत्री आवास योजना की प्रगति की जानकारी मांगी।

पट्टा आवंटन की अधूरी जांच पर अफसरों से कहा-सुधर जाओ वरना इंक्रीमेंट रोक दूंगा... फूलिया कलां में पट्टों की जांच को लेकर कर्मचारियों द्वारा की गई लापरवाही और अधूरी जांच पर प्रधान गुर्जर ने पीओ रामगोपाल और महबूबा खां से कहा कि सुधर जाओ वरना इंक्रीमेंट रोक दूंगा। हर हाल में 15 अप्रैल तक प्रकरण की जांच पूरी हो जानी चाहिए। रिपोर्ट पेश नहीं करने पर नोटिस देकर कार्रवाई की जाएगी।

अफसरों ने जवाब दिए और बैठक छोड़कर चले गए... बैठक में सदस्यों ने जल संकट व चंबल परियोजना को लेकर सवाल उठाए। चंबल परियोजना के अधीक्षण अभियंता ताराचंद सवालों के जवाब देकर सदन से चले गए। पीडब्ल्यूडी के सहायक अभियंता शहजाद खान भी जानकारी देकर बैठक छोड़कर चले गए। स्वास्थ्य विभाग, रसद विभाग, शिक्षा विभाग, पुलिस विभाग की तरफ से भी कोई जिम्मेदार अधिकारी बैठक में नहीं पहुंचा।

बैठक में मौजूद अधिकारी एवं जनप्रतिनिधि।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Shahpura

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×