• Hindi News
  • Rajasthan
  • Shahpura
  • रेडियंस स्कूल में मनाया राष्ट्रीय विज्ञान दिवस
--Advertisement--

रेडियंस स्कूल में मनाया राष्ट्रीय विज्ञान दिवस

शाहपुरा | शहर के देवन रोड स्थित रेडियंस पब्लिक स्कूल में बुधवार को राष्ट्रीय विज्ञान दिवस मनाया गया। संस्था सचिव...

Dainik Bhaskar

Mar 01, 2018, 06:35 AM IST
रेडियंस स्कूल में मनाया राष्ट्रीय विज्ञान दिवस
शाहपुरा | शहर के देवन रोड स्थित रेडियंस पब्लिक स्कूल में बुधवार को राष्ट्रीय विज्ञान दिवस मनाया गया। संस्था सचिव रविन्द्र शर्मा ने विद्यार्थियों को डा.सीवी रमन की जीवनी व खोज पर प्रकाश डाला। प्रधानाध्यापक नीलम शर्मा ने लर्निंग साईंस थ्रु एक्सपैरिमेंट द्वारा विज्ञान के आधारभूत नियमों की जानकारी दी। विद्यालय निदेशक आशीष शर्मा ने विज्ञान के प्रयोगों के बारें में बताया। मुकेश राजपूत,प्रिती राजपूत,राखी शर्मा,जया शर्मा आदि उपस्थित रहे।

आर्यन महाविद्यालय में सेमिनार

गठवाडी | कस्बे के आर्यन महाविद्यालय में बुधवार को नेशनल विश्वविद्यालय के तत्वावधान में एक दिवसीय सेमिनार हुआ। डा.फरहान ने विद्यार्थियों के शारीरिक व मानसिक विकास की प्रबलता पर बल दिया। नेहा सिनसिनवार ने भी विचार व्यक्त किए। संस्था प्रबंधक सुरेश पोषवाल, ताराचंद चौहान ने अतिथियों का स्वागत किया। प्रतियोगिता में ओमप्रकाश मीणा प्रथम, मुन्नीदेवी द्वितीय रहीं।

सेंट एमएम स्कूल में होली महोत्सव

शाहपुरा | शहर के सेंट एमएम एकेडमी स्कूल में बुधवार को होली की पूर्व संध्या पर संस्था के मार्गदर्शक एवं एडवोकेट अरुण कुमार टांक की अध्यक्षता में होली महोत्सव का आयोजन किया गया। संस्था निदेशक आशा टांक ने होली से जुड़ी आस्थाओं पर प्रकाश डाला। संस्था प्रधान सुनील कुमार भट्टाचार्य ने कहा कि होली प्यार एवं सद्भावना का प्रतीक है तथा होलिका पर प्रहलाद की विजय के उपलक्ष में बनाई जाती है। बच्चों ने एक दूसरे को विभिन्न रंगों की गुलाल लगाकर प्यार एवं सद्भावना से होली मनाई। अभिषेक शर्मा, संतोष सैनी, राहुल राव, संजय गुर्जर, कमलेश,प्रीति, कोमल पंवार, कोमल अग्रवाल, अपूर्वा शर्मा, नीतू शर्मा, निशा शर्मा, नेहा आदि उपस्थित थे।

गठवाडी. आर्यन महाविद्यालय में प्रतियोगिता के अव्वल विद्यार्थी को सम्मानित करते हुए।

शाहपुरा. शहर के सेंट एमएम स्कूल में होली की पूर्व संध्या पर गुलाल लगाते हुए।

X
रेडियंस स्कूल में मनाया राष्ट्रीय विज्ञान दिवस
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..