--Advertisement--

समर्थन मूल्य पर खरीद शुरू होने का इंतजार

कोटड़ी में समर्थन मूल्य पर खरीद। बिजौलिया | कृषि उपज मंडी में चना व सरसों की समर्थन मूल्य पर खरीद शुरू नहीं हो...

Dainik Bhaskar

Apr 04, 2018, 06:45 AM IST
समर्थन मूल्य पर खरीद शुरू होने का इंतजार
कोटड़ी में समर्थन मूल्य पर खरीद।

बिजौलिया | कृषि उपज मंडी में चना व सरसों की समर्थन मूल्य पर खरीद शुरू नहीं हो सकी। मंगलवार को किसानों को परेशानी का सामना करना पड़ा। मंडी में खरीद के लिए सरकारी कांटा भी नहीं लगा। किसान अपना चना व सरसों लेकर इंतजार करते रहे। किसान राजेंद्रसिंह ने बताया कि मंगलवार से मंडी में कांटा लगने की सूचना पर हम माल लेकर आए हैं। यहां परेशान होना पड़ रहा है। उपखंड अधिकारी प्रवीणकुमार ने बताया कि बुधवार को मंडी का निरीक्षण कर खरीद केंद्र चालू कराया जाएगा। किसान को गिरदावरी रिपोर्ट, आधार कार्ड, भामाशाह कार्ड, बैंक पासबुक आदि की छायाप्रति साथ लानी होगी।

शाहपुरा | भारतीय खाद्य निगम की ओर से रबी फसलों की समर्थन मूल्य पर खरीद के लिए मंडी में केंद्र स्थापित किया गया है। उपखंड अधिकारी केआर यादव ने बताया कि गेंहू समर्थन मूल्य Rs.‌1735 प्रति क्विंटल है।

दो दिन में आया 144 क्विंटल चना

कोटड़ी |
कृषि उपज मंडी में मंगलवार को चारभुजा क्रय विक्रय सहकारी समिति एवं राजफैड की ओर से समर्थन मूल्य पर सरसों, चना व गेहूं की खरीद प्रारंभ की गई। क्रय विक्रय सहकारी समिति के प्रबंधक श्रवण कुमावत ने बताया कि 2 दिन में तहसील क्षेत्र के 4 गांवों के 6 किसानों का 144 क्विंटल चना समर्थन मूल्य पर खरीदा गया। पहले यहां का कोटा 100 क्विंटल प्रतिदिन था जिसे सरकार ने बढ़ाकर 250 क्विंटल प्रतिदिन कर दिया है।

X
समर्थन मूल्य पर खरीद शुरू होने का इंतजार
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..