• Home
  • Rajasthan News
  • Shahpura News
  • नगरपालिका का 46.92 करोड़ का बजट पारित 70 सफाई कर्मियों की भर्ती पर भी बनी सहमति
--Advertisement--

नगरपालिका का 46.92 करोड़ का बजट पारित 70 सफाई कर्मियों की भर्ती पर भी बनी सहमति

नगर पालिका की साधारण सभा की बैठक सोमवार दोपहर को पालिका सभागार में आयोजित की गई। अध्यक्षता नगर पालिका अध्यक्षा...

Danik Bhaskar | Feb 13, 2018, 06:50 AM IST
नगर पालिका की साधारण सभा की बैठक सोमवार दोपहर को पालिका सभागार में आयोजित की गई। अध्यक्षता नगर पालिका अध्यक्षा किरण देवी तोषनीवाल ने की। बैठक में अधिशासी अधिकारी विजेश मंत्री ने 36 सूत्रीय बैठक का एजेंडा पेश किया। बैठक में 46.92 करोड़ का बजट पारित किया। वहीं सफाई व्यवस्था के लिए 70 सफाई कर्मियों की भर्ती का प्रस्ताव भी पारित किया।

बैठक शुरू होने से पूर्व नगरपालिका प्रतिपक्ष नेता मोहनलाल गुर्जर, वरिष्ठ पार्षद सत्यनारायण तोलंबिया, बीरबल पवार,मुकेश कुमार खटीक की अगुवाई में सब्जी विक्रेता नारेबाजी करते हुए आए और सब्जी मंडी को स्थानांतरित करने से रोकने की मांग को लेकर जमकर नारेबाजी की बैठक में प्रतिपक्ष नेता मोहन लाल गुर्जर, सत्यनारायण तोलंबिया ने राज्य सरकार के आदेशानुसार 10 मई से चल रहे जन कल्याणकारी शिविरों के अर्जित लक्ष्यों को सदन के सम्मुख रखने की मांग की। जिस ईओ मंत्री ने बताया कि कॉलोनियों के नियमन की प्रक्रिया धीमी रही है।जबकि राज्य सरकार के स्पष्ट निर्देश होने से स्टेट ग्रांट एक्ट के110 पट्टे दिए गए हैं।वही कृषि भूमि नियमन के 44 पट्टे भी दिए गए हैं और हाल ही में अभियान को भी जून तक बढ़ा दिया गया है।

प्रतिपक्ष नेता मोहन लाल गुर्जर, पार्षद जसविंदर सिंह, जगदीश गांचा ने नगर पालिका क्षेत्र में निवास कर रहे घुमंतू और अर्धघुमन्तु समाज के एक भी व्यक्तियों को पट्टा नहीं दिए जाने की बात कही। नेता प्रतिपक्ष गुर्जर ने बताया कि नगर क्षेत्र में 2002 से पूर्व के कई परिवार काबिज है जिन्होंने नियमन राशि भी जमा करा रखी है बावजूद इसके उनके पट्टे जारी नहीं किए गए।

इस पर अधिशाषी अधिकारी मंत्री ने बताया की इसके लिए मार्गदर्शन मांगा गया है और आगामी 20 तारीख को एंपावर्ड कमेटी की बैठक रखी की जिसमें इस संबंध में फैसला ले लिया जाएगा।

तत्पश्चात भाजपा के पार्षदों ने बैठक में बजट का एजेंडा रखें जाने पर एतराज किया और मांग की कि बजट के लिए अलग से बैठक बुलाई जाए जिस पर उपाध्यक्ष नमन ओझा ने सहमति से वोटिंग कराए जाने की बात कही और उपस्थित पार्षदों से हाथ खड़े कराकर सहमति असहमति पूछी जिस पर 13 पार्षदों ने बजट इसी बैठक में पारित किए जाने के समर्थन में हाथ खड़ा किया और 12 ने विपक्ष में जबकि 2 महिला पार्षदों जिनमें ममता घुसर, अभिलाषा गुर्जर ने वोटिंग में भाग नहीं लिया।