• Hindi News
  • Rajasthan
  • Shahpura
  • सीएचसी में क्रमोन्नत होने से अब मिलेगा बेहतर इलाज
--Advertisement--

सीएचसी में क्रमोन्नत होने से अब मिलेगा बेहतर इलाज

आखिर कुंडला इलाके के लोगों की कई सालों से चल रही राजकीय आदर्श प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र से सामुदायिक स्वास्थ्य...

Dainik Bhaskar

Mar 09, 2018, 07:00 AM IST
सीएचसी में क्रमोन्नत होने से अब मिलेगा बेहतर इलाज
आखिर कुंडला इलाके के लोगों की कई सालों से चल रही राजकीय आदर्श प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र से सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में क्रमोन्नत करने की मांग पूरी हुई। इसके चलते अब लोगों को बेहतर चिकित्सा सुविधाएं मुहैया हो सकेगी। लोगों ने सरपंच संतोष कुमार मोदी के नेतृत्व में विधायक डॉ. फूलचंद भिंडा का आभार जताकर मिठाईयां बांटी।

क्षेत्र में लगभग 70 साल पूर्व चिकित्सा महकमे ने अस्पताल निर्माण कर लोगों की चिकित्सा सुविधाएं शुरू की। अस्पताल के सालों से क्रमोन्नत नहीं होने पर लोगों ने पुरजोर अस्पताल को सीएचसी में तब्दील करवाने की जनप्रतिनिधियों से मांग उठाई। इसको करीब दो साल पूर्व विधायक डॉ.फूलचंद भिंडा ने आदर्श सूची में नाम शुमार कराया। लोगों ने विधायक को बताया कि कुंडला क्षेत्र के लोगों को समुचित चिकित्सा व्यवस्था नहीं मिलने पर शाहपुरा, विराटनगर सहित जयपुर के अस्पतालों में लोगों को जाकर इलाज करवाना पड़ता है। विधायक ने लोगों से अस्पताल को सीएचसी का दर्जा दिलवाने का आश्वासन दिया। अब विधायक के प्रयासों से अस्पताल के क्रमोन्नत होने से कुंडले क्षेत्र के लोगों में खुशी है। सरपंच संतोष कुमार मोदी ने बताया कि अब इलाके के लोगों को इलाज में बेहतरीन सुविधा मिलेगी।

अधिकारियों का होगा सम्मान

लोगों ने बताया कि विधायक के प्रयास से अस्पताल क्रमोन्नत होने पर ब्लॉक सीएमएचओ डा.सुनील कुमार, चिकित्सा अधिकारी डॉ.दयाराम जाट, आयुष चिकित्सक जयदीप शर्मा का सहयोग रहा। कुंडला के लोग विधायक सहित चिकित्सा अधिकारियों का शीघ्र सम्मान करेंगे। गिर्राज प्रसाद शर्मा, भोलाराम मीणा, कैलाश जांगिड़, सीताराम सैनी, महेश यादव, गैंदालाल भार्गव, गुलाब चंद्र खींची आदि मौजूद थे।

X
सीएचसी में क्रमोन्नत होने से अब मिलेगा बेहतर इलाज
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..