--Advertisement--

जिले में 559 किलोमीटर सड़कें 87.20 करोड़ रुपए से सुधरेगी

भीलवाड़ा| जिले में 559 किलोमीटर की 162 नॉन पेचेबल सड़कें अब स्टेट रोड फंड से सुधारी जाएंगी। इन सड़कों पर डामरीकरण कर...

Dainik Bhaskar

Mar 29, 2018, 07:00 AM IST
भीलवाड़ा| जिले में 559 किलोमीटर की 162 नॉन पेचेबल सड़कें अब स्टेट रोड फंड से सुधारी जाएंगी। इन सड़कों पर डामरीकरण कर नवनिर्माण किया जाएगा। इसके लिए राज्य सरकार ने 87.20 करोड़ रुपए का फंड जारी किया है। जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में कई स्थानों पर सड़कें टूट चुकी है तथा वहां पर बड़े-बड़े गड्‌ढे हो गए हैं। इस कारण लोगों को आने-जाने के साथ ही वाहन चलाने में परेशानी हो रही है। सरकार ने चुनावी साल होने के साथ े लोगों को राहत देने के लिए सड़कों को ठीक करवाया जा रहा है।

इस फंड के तहत जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में खराब हो रही सड़कों का चयन कर उनका नवीनीकरण किया जाएगा। जिले में इस फंड के तहत ग्रामीण क्षेत्रों में खराब हो चुकी एक किलोमीटर से लेकर 15 किलोमीटर तक की सड़कों का चयन किया गया है। सहाड़ा विधानसभा क्षेत्र की कोशिथल, देवरिया, झाड़ोल जिले के बार्डर 225 लाख रुपए की लागत से ठीक करवाई जाएगी।

जो इस फंड में ठीक होने वाली(15 किमी) सबसे लंबी सड़क है। पीडब्लूडी के अधीक्षण अभियंता बीएम लकवाल ने बताया कि इन सड़कों के नवीनीकरण के लिए टेंडर हो चुके हैं तथा अप्रैल माह के दूसरे सप्ताह में कार्य शुरु कर दिया जाएगा।

सबसे अधिक मांडलगढ़ में 41, साहड़ा में सबसे कम 14 सड़कों का डामरीकरण...जिले में सबसे अधिक सड़कों का डामरीकरण मांडलगढ़ विधानसभा में होगा। इस विधानसभा में 41 सड़कों का डामरीकरण कर नवीनीकरण किया जाएगा। सबसे कम सहाड़ा विधानसभा में 14 नॉन पेचेबल सड़कों का नवीनीकरण होगा। आसींद में 35, शाहपुरा में 15, मांडल में 40, जहाजपुर में 17 सड़कों का डामरीकरण किया जाएगा।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..