--Advertisement--

आज मकर संक्रांति: दान-कर्म होंगे, खेलों की धूम

जहाजपुर | इधर, कस्बे में मकर संक्रांति पर्व को लेकर युवाओं व बच्चों में खासा उत्साह है। युवा व बच्चे पतंग डोर, चरखी...

Dainik Bhaskar

Jan 14, 2018, 07:00 AM IST
जहाजपुर | इधर, कस्बे में मकर संक्रांति पर्व को लेकर युवाओं व बच्चों में खासा उत्साह है। युवा व बच्चे पतंग डोर, चरखी खरीदते नजर आए। तिल के व्यंजन भी घरों में बनाए गए। रविवार सुबह से लोग दानकर्म करेंगे। गोशाला में चारा डलवाएंगे। श्री गोपाल गोशाला के अध्यक्ष पंकजकुमार शर्मा ने अपील की है कि गायों के लिए गोशाला आकर चारा डालें। सड़कों पर चारा डालने से दुर्घटना की आशंका रहती है। इधर, बस स्टैंड स्थित बागर के बालाजी मंदिर में संक्रांति महोत्सव हर्षोल्लास से मनाया गया। मंदिर में शनिवार को भजन हुए। पुजारी सत्यनारायण वैष्णव ने बालाजी की प्रतिमा पर ऊनी गरम चोला चढ़ाया। इससे प्रतिमा के आकर्षक और मनमोहक दर्शन हुए। बालाजी को तिल के व्यंजनों का भोग लगाया गया। इस दौरान बड़ी संख्या में श्रद्धालु उपस्थित रहे।

मकर संक्रांति पर होंगे विविध आयोजन शाहपुरा | दान पुण्य के पर्व मकर सक्रांति पर नगर में विभिन्न आयोजन होंगे। सुबह पशुपतिनाथ गोशाला में गायों का पूजन कर तिल के लड्डू खिलाए जाएंगे। लुलास रामद्वारा के महंत निर्मलराम महाराज ने बताया कि ओदी स्थित आश्रम पर विभिन्न आयोजन होंगे। विधानसभा अध्यक्ष कैलाश मेघवाल भी भाग लेंगे।

आसींद | महावीर कामधेनू गोशाला बोरेला में मकर संक्रांति पर रविवार को भजन संध्या व धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन गोसेवा निमित्त रखा गया है। गोशाला अध्यक्ष परशराम सोनी ने बताया कि गोशाला में आवागमन के लिए नगर से वाहन सुविधा की गई है। जो पंचायत समिति चौराहे व बडा़ मंदिर चौराहे पर लगेगी।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..