Hindi News »Rajasthan »Shahpura» राजधानी फाउण्डा का विजय बना भारत सरकार के कृषि निदेशालय में वैज्ञानिक

राजधानी फाउण्डा का विजय बना भारत सरकार के कृषि निदेशालय में वैज्ञानिक

पचकोडिया | कस्बे में आईआईटी, नीट, आईसीएआर, जेट की तैयारी कराने वाले संस्थान राजधानी फाउण्डा व राजधानी पब्लिक...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 05, 2018, 07:05 AM IST

पचकोडिया | कस्बे में आईआईटी, नीट, आईसीएआर, जेट की तैयारी कराने वाले संस्थान राजधानी फाउण्डा व राजधानी पब्लिक सीनियर सेकण्डरी स्कूल परिसर में राजधानी शिक्षण समूह के विद्यार्थी विजय पुत्र राजेंद्र तिवाड़ी निवासी नारदपुरा, तूंगा का भारत सरकार के कृषि मंत्रालय के अधीन वनस्पति संरक्षण एवं संगरोधन निदेशालय में सहायक वैज्ञानिक पद पर चयन हुआ। चयन होने पर राजधानी शिक्षण समूह के निदेशक व राष्ट्रीय मोटीवेटर डॉ. रमेश यादव की अध्यक्षता में भव्य सम्मान समारोह में सम्मान किया गया।

शुभारम्भ मुख्य अतिथि समाजसेवी नागर डिडल, राजस्थान विश्वविद्यालय के कर्मचारी प्रतिनिधि बलबीर चौधरी, समाजसेवी गिरिराज जोशी व शिक्षाविद् मुकेश शर्मा ने किया। राजधानी फाउण्डा में अध्ययन के बाद विजय ने बीबीडी कृषि महाविद्यालय चिमनपुरा (शाहपुरा) से स्नातक व उदयपुर के राजस्थान कृषि विश्वविद्यालय के कीट विज्ञान विभाग से स्नातकोतर की डिग्री प्राप्त की। तिवाड़ी ने अपनी सफलता का श्रेय माता-पिता व डॉ. रमेश यादव को दिया। कहा कि एकेडमिक रिकॉर्ड के अनुसार औसत विद्यार्थी रहा, परन्तु जब डॉ.यादव के सम्पर्क में आया तो जीवन की दिशा ही बदल गई। हर व्यक्ति आलौकिक शक्तियों के साथ जन्म लेता है, परन्तु इन शक्तियों को कुछ लोग ही जान पाते हैं। डॉ. यादव ने मुझे इन्हीं शक्तियों को पहचानने में मदद की। प्रबंध निदेशक बलराम सिंह यादव, सहनिदेशक हरिसिंह यादव और प्रधानाचार्य हेमेन्द्र शर्मा ने बताया कि संस्थान ने अब तक देश को 30 से अधिक वैज्ञानिक दिए हैं, जो किसी भी संस्था के जुनून को बताता है। विशिष्ट अतिथि मदर टैरेसा कॉलेज रेनवाल के निदेशक रामेश्वर एेचरा, समाजसेवी रामेश्वर काकोड़िया, रामावतार सिंह सिसोदिया रहे।

पचकोडिया. राजधानी फाउण्डा परिसर में राष्ट्रीय मोटीवेटर डॉ. रमेश यादव के साथ नवचयनित वैज्ञानिक विजय तिवाड़ी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Shahpura

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×