• Home
  • Rajasthan News
  • Shahpura News
  • नूतन विद्या मंदिर उच्च माध्यमिक स्कूल में महिला दिवस पर कार्यक्रम
--Advertisement--

नूतन विद्या मंदिर उच्च माध्यमिक स्कूल में महिला दिवस पर कार्यक्रम

शाहपुरा. नूतन विद्या मंदिर उच्च माध्यमिक स्कूल में महिला दिवस कार्यक्रम को संबोधित करते वक्ता। कार्यालय...

Danik Bhaskar | Mar 10, 2018, 07:05 AM IST
शाहपुरा. नूतन विद्या मंदिर उच्च माध्यमिक स्कूल में महिला दिवस कार्यक्रम को संबोधित करते वक्ता।

कार्यालय संवाददाता| शाहपुरा

नूतन विद्या मंदिर उच्च माध्यमिक विद्यालय में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर शिक्षित महिला की समाज के समग्र विकास में भूमिका विषय पर सेमिनार हुआ।

मुख्य वक्ता प्रधानाचार्या अनिता टेलर ने कहा कि महिला का संपूर्ण अस्तित्व ही शक्ति संपन्न है। नारी सामान्य शब्द नहीं है वह सृष्टि की निर्मात्री परिवार और समाज का केंद्र बिंदु है। समाज को महिलाओं के प्रति सकारात्मक सोच विकसित करनी होगी। मुख्य अतिथि पार्षद मनीषा माऊरामका ने कहा कि महिला सशक्तिकरण का सपना तभी साकार होगा जब हम समाज के गरीब वर्गों की बेटियों को शिक्षा से जोड़ने का संकल्प लेंगे। उषा अग्रवाल व सीमा शर्मा ने समय प्रबंधन और व्यवसाय में महिलाओं की दक्षता का महत्व व उनके सामाजिक कार्य में सक्रियता पर प्रकाश डाला। पार्षद रेणु चौधरी व मेघना चौधरी ने कहा कि घरेलू कार्य व समाज की मजबूती में एक महिला का महत्वपूर्ण योगदान होता है।

संस्था निदेशक विश्वनाथ ट्रेलर ने कहा कि सरकार द्वारा महिलाओं के सम्मान में दिए जाने वाले पुरस्कारों और योजनाओं ने भी महिला जाग्रति में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। रंजना, निशा सैनी, अनु डागर, विनीता सैन, आस्था, पूजा अग्रवाल, रचना रानी, किरण पलसानिया आदि मौजूद थे। मंच संचालन कमल कुमार शर्मा ने किया। प्रधानाचार्य चंद्रशेखर सैनी ने सभी वक्ताओं का आभार व्यक्त किया।