Hindi News »Rajasthan »Shahpura» शाहपुरा में 225 और बिजौलिया में 104 बेटियों को मिलेगा गार्गी पुरस्कार कल

शाहपुरा में 225 और बिजौलिया में 104 बेटियों को मिलेगा गार्गी पुरस्कार कल

दरबार हाई स्कूल में 4 फरवरी को आयोजित होने वाले समारोह में गार्गी और बालिका प्रोत्साहन योजना के पुरस्कारों का...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 03, 2018, 07:10 AM IST

दरबार हाई स्कूल में 4 फरवरी को आयोजित होने वाले समारोह में गार्गी और बालिका प्रोत्साहन योजना के पुरस्कारों का वितरण किया जाएगा। समारोह में 225 बालिकाओं ने गार्गी व बालिका प्रोत्साहन योजना में सम्मानित किया जाएगा। वहीं 6 बेटियों को पदमाक्षी पुरस्कार दिया जाएगा। प्राचार्य पवन कुमार बागड़ ने बताया कि सुबह 9:15 बजे आयोजित होने वाले समारोह की मुख्य अतिथि नगर पालिका अध्यक्ष किरण देवी तोषनीवाल होंगी। अध्यक्षता उप प्रधान बजरंग सिंह राणावत करेंगे। गार्गी पुरस्कार के तहत प्रत्येक बालिका को तीन हजार रुपए का चेक, बालिका प्रोत्साहन योजना में पांच हजार रुपए का चेक और पदमाक्षी योजना में 1 लाख रुपए का चेक दिया जाएगा।

बिजौलिया | दसवीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा में 75 प्रतिशत से अधिक अंक लाने वाली बिजौलिया ब्लाॅक की 104 बालिकाओं का 4 फरवरी को तेजाजी का चौक स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में सम्मानित किया जाएगा। नोडल प्रधानाचार्य गोपाल लाल सुथार ने बताया दसवीं बोर्ड परीक्षा में आदर्श धाकड़ विद्यापीठ की नौ, आदर्श विद्या मंदिर की चार, विद्या मंदिर की छह, एबनेजर स्कूल की दो, बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय की एक, नवदीप स्कूल की दो, पथिक स्कूल आरोली की चार, सनराइज मां भारती की चार व विवेकानंद स्कूल की दो बालिकाओं को प्रथम किश्त की राशि का चेक तथा प्रमाण पत्र दिया जाएगा। बारहवीं में राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय की आठ, संस्कार भारती की 14, सनराइज मां भारती की तीन, नवदीप स्कूल की सात, बाल विद्या मंदिर की दो, धाकड़ विद्यापीठ की एक बालिका को गार्गी पुरस्कार दिया जाएगा। बारहवीं में अध्ययनरत 30 बालिकाओं को भी इस समारोह में दूसरी किश्त जारी की जाएगी। सुबह 10 बजे शुरू होने वाले समारोह के मुख्य अतिथि उपखंड अधिकारी प्रवीण कुमार होंगे। अध्यक्षता प्रधान नीता विजयवर्गीय करेंगी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Shahpura

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×