Home | Rajasthan | Shahpura | थाल जुलूस के साथ फूलडोल की शुरुआत आज, 5 दिवसीय मुख्य महोत्सव धुलंडी से

थाल जुलूस के साथ फूलडोल की शुरुआत आज, 5 दिवसीय मुख्य महोत्सव धुलंडी से

कस्बे में फूलडोल महोत्सव का आगाज सोमवार को होगा। पहले दिन थाल का जुलूस निकाला जाएगा। सुबह श्रद्धालु राममेड़िया...

Bhaskar News Network| Last Modified - Feb 26, 2018, 07:10 AM IST

थाल जुलूस के साथ फूलडोल की शुरुआत आज, 5 दिवसीय मुख्य महोत्सव धुलंडी से
थाल जुलूस के साथ फूलडोल की शुरुआत आज, 5 दिवसीय मुख्य महोत्सव धुलंडी से
कस्बे में फूलडोल महोत्सव का आगाज सोमवार को होगा। पहले दिन थाल का जुलूस निकाला जाएगा। सुबह श्रद्धालु राममेड़िया से गाजे-बाजे के साथ वाणीजी की शोभायात्रा निकालेंगे। जुलूस सदर बाजार, कुंड गेट होकर रामद्वारा पहुंचेगा।

अंतरराष्ट्रीय रामस्नेही संप्रदाय के पीठाधीश्वर आचार्य रामदयाल महाराज अगवानी करेंगे। यहां आचार्य के प्रवचन होंगे। अंतरराष्ट्रीय रामस्नेही संप्रदाय के आद्याचार्य स्वामी रामचरण महाराज की तपोस्थली शाहपुरा में फूलडोल महोत्सव की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। मुख्य फूलडोल महोत्सव होली के दूसरे दिन धुलंडी से पंचमी तक पांच दिन मनाया जाएगा। नगर पालिका अधिशासी अधिकारी विजेश मंत्री एवं राजस्व निरीक्षक जितेंद्र सिंह ने बताया कि फूलडोल मेले के लिए कमेटियों का गठन किया गया है।

मनोरंजन, खरीदारी एवं खानपान के लिए करीब 400 दुकानों का मंगलवार को लॉटरी से आवंटन किया जाएगा। चकरी एवं झूले पिवणिया तालाब की पाल पर लगाए जा रहे हैं। मनोरंजन के लिए विभिन्न प्रतियोगिता भी मेला स्थल पर होगी। जिससे अलगोजा वादन,साफा बांधों प्रतियोगिता, मूछ प्रतियोगिता, मटकी दौड़, रस्साकसी,मेहंदी, रंगोली आदि शामिल हैं। रविवार सुबह आचार्य रामदयाल महाराज ने रामद्वारा का भ्रमण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। संतों के ठहरने की सुविधाओं को लेकर निर्देश दिए।



prev
next
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now