Hindi News »Rajasthan »Shahpura» युवा नेतृत्व एवं सामुदायिक विकास प्रशिक्षण कार्यक्रम का समापन

युवा नेतृत्व एवं सामुदायिक विकास प्रशिक्षण कार्यक्रम का समापन

भास्कर न्यूज | चौमू ग्रामीण ग्राम नांगल भरड़ा स्थित श्रीवीर हनुमान मंदिर धाम पर नेहरू युवा केंद्र एवं समुत्कर्ष...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 26, 2018, 07:10 AM IST

भास्कर न्यूज | चौमू ग्रामीण

ग्राम नांगल भरड़ा स्थित श्रीवीर हनुमान मंदिर धाम पर नेहरू युवा केंद्र एवं समुत्कर्ष युवा विकास नवयुवक मंडल के तत्वावधान में आयोजित हो रहे युवा नेतृत्व एवं सामुदायिक विकास प्रशिक्षण कार्यक्रम का समापन जगतगुरू रामानंदाचार्य अवधबिहारी महाराज के मुख्य आतिथ्य में हुआ। कार्यक्रम में महाराज ने प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र वितरित किए। इससे पूर्व इंग्लैंड की महिला प्रतिनिधि मिशेल एवं ग्रिनिया ने महिलाओं के साथ हो रहे अत्याचारों पर अपने अनुभव साझा किए। कार्यक्रम में संदर्भ वक्ता जीवन आश्रम संस्था निदेशक राधिका शर्मा, बाल अधिकारिता विभाग की प्रतिनिधि ज्योति भारद्वाज, नेहरू युवा केंद्र के लेखाकार रमेशचंद गौतम ने विचार व्यक्त किए। युवा मंडल अध्यक्ष दीपक सैनी ने प्रतिवेदन प्रस्तुत करते हुए कहा कि कार्यक्रम में गोविंदगढ़, झोटवाड़ा, शाहपुरा, आमेर, जालसू खंडों की 40 महिला प्रतिभागियों ने भाग लिया। इस मौके पर नाथूलाल जाट, हंसराज खटावलिया, मौसम दादरवाल, रीमा सैनी, कौशल्या यादव, सुनीता मीणा, ललिता मीणा, प्रेम वर्मा, ममता मिश्रा, रेणुका सैन आदि मौजूद थे। कार्यक्रम का संचालन राजेंद्र सैन ने किया।

विकास कार्य में धन की कमी नहीं

शाहपुरा| अमरपुरा की राजकीय माध्यमिक विद्यालय में रविवार को विराटनगर विधायक डॉ. फूलचंद भिंडा ने विधायक कोष से नवनिर्मित कक्षा कक्ष का लोकार्पण किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता सरपंच मंगलचंद शेरावत ने की। विशिष्ट अतिथि नोडल अधिकारी जगदीश प्रसाद यादव थे। इस अवसर पर मुख्य अतिथि डॉ. फूलचंद भिंडा ने कहा कि विकास कार्य में धन की कमी नहीं आने दी जाएगी। विधायक ने प्रधानाध्यापक बाबूलाल यादव के आग्रह पर फर्नीचर के लिए विधायक कोष से 1 लाख रुपए देने की घोषणा की। उन्होंने राज्य सरकार की ओर से विद्यार्थियों के विकास के लिए चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी दी। नोडल अधिकारी यादव ने कहा कि शिक्षा के माध्यम से ही देश का विकास संभव है । इस दौरान भामाशाह हीरालाल यादव ने मां सरस्वती मंदिर पर छत निर्माण की घोषणा की व रामचंद्र प्रजापत ने विद्यालय के सभी बच्चों को भोजन करवाया। विधायक ने दसवीं बोर्ड मे अव्वल आने वाले प्रतिभावान विद्यार्थी प्रियंका गुर्जर, पूजा गुर्जर, रोशन गुर्जर ,आशा स्वामी व बैडमिंटन में राज्य स्तर पर विजेता रहे विष्णु स्वामी को प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया गया । अंत में प्रधानाध्यापक ने विद्यालय का प्रतिवेदन प्रस्तुत कर अतिथियों का आभार व्यक्त किया।

राष्ट्रीय महिला कांग्रेस महासचिव का किया स्वागत

जटवाड़ा| राष्ट्रीय महिला कांग्रेस महासचिव ममता भूपेश जयपुर से दौसा जाते समय जटवाड़ा के चौधरी होटल के पास कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बस्सी ब्लॉक कांग्रेस सचिव योगेन्द्र गोठड़ा के नेतृत्व मे कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Shahpura

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×