• Hindi News
  • Rajasthan
  • Shahpura
  • मध्यप्रदेश के रामनारायण आज बनेंगे रामस्नेही संत
--Advertisement--

मध्यप्रदेश के रामनारायण आज बनेंगे रामस्नेही संत

Dainik Bhaskar

Mar 06, 2018, 07:10 AM IST

Shahpura News - कोटा यूनिवर्सिटी से एमएसडब्ल्यू कर रहे हैं शाहपुरा | अंतरराष्ट्रीय रामस्नेही संप्रदाय के पांच दिवसीय फूलडोल...

मध्यप्रदेश के रामनारायण आज बनेंगे रामस्नेही संत
कोटा यूनिवर्सिटी से एमएसडब्ल्यू कर रहे हैं

शाहपुरा | अंतरराष्ट्रीय रामस्नेही संप्रदाय के पांच दिवसीय फूलडोल महोत्सव के अंतिम दिन मंगलवार को खाचरोद मध्यप्रदेश के 24 वर्षीय रामनारायण पोरवाल रामस्नेही संप्रदाय की दीक्षा लेंगे। पंचमी के दिन मुख्य समारोह में आचार्य रामदयाल महाराज के सानिध्य में दीक्षा दी जाएगी। सोमवार को रामनारायण की बैंडबाजों के साथ बिंदौली निकाली गई।

रामनारायण ने बताया कि उनके पिता रामचंद्र पोरवाल का नागदा एवं उन्हेल में बेकरी का व्यवसाय है। 20 वर्ष पहले मन्नत पूरी होने पर खाचरोद रामद्वारा को उन्हें 4 वर्ष की अवस्था में समर्पित कर दिया था। गुरु संत सुखराम एवं तोताराम की प्रेरणा से चूरू स्थित ऋषिकुल ब्रह्मचर्या आश्रम में 8 साल तक वैदिक शिक्षा ग्रहण की। इसके बाद विनायक विद्यापीठ में पढ़े। अभी कोटा यूनिवर्सिटी में एमएसडब्ल्यू की पढ़ाई पढ़ रहे हैं। माता का नाम दुर्गा देवी है। उनके एक भाई एवं एक बहन हैं। संत बनने को लेकर परिवार खुश है। सेवा को साधना का उद्देश्य मानकर रामनारायण भावदास महाराज की परंपरा के संत बनेंगे। रामनारायण खाचरोद मध्यप्रदेश रामद्वारा के संत तोताराम के शिष्य बनेंगे। संत तोताराम ने बताया कि सोमवार शाम मुनि महाराज की छतरी से बैंडबाजों के साथ बिंदौरी निकाली गई। बिंदौली वापस रामद्वारा पहुंची।

(पेज 15 भी देखें)

X
मध्यप्रदेश के रामनारायण आज बनेंगे रामस्नेही संत
Astrology

Recommended

Click to listen..