• Home
  • Rajasthan News
  • Shahpura News
  • सड़कों व बाजारों में सड़क सीमा में सामान मिला तो होगा जब्त
--Advertisement--

सड़कों व बाजारों में सड़क सीमा में सामान मिला तो होगा जब्त

शेखावाटी के लक्खी वार्षिक खाटूश्याम मेले की तैयारियों में जिला प्रशासन जुट गया वहीं अजीतगढ़ थाना प्रभारी हिम्मत...

Danik Bhaskar | Feb 20, 2018, 07:15 AM IST
शेखावाटी के लक्खी वार्षिक खाटूश्याम मेले की तैयारियों में जिला प्रशासन जुट गया वहीं अजीतगढ़ थाना प्रभारी हिम्मत सिंह के नेतृत्च में सोमवार को पुलिसकार्मिकों ने मुख्य स्टैंड एवं बाजारों में दुकानदारों एवं थड़ी-ठेले वालों पैदल मार्च कर समझाइश की कि वो रास्ते में सामान एवं अतिक्रमणकारी सामान नहीं रखे अन्यथा सीधे की सामान जब्त करके कानूनी कार्रवाई की जााएगी।

जानकारी के अनुसार खाटू मेले में अजीतगढ़ से होकर दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, उत्तरप्रदेश समेत अनेक प्रदेशों एवं राजस्थान के अनेक जिलों से श्रद्वालुओं के पैदल जत्थे गुजरते है। ऐसे में अजीतगढ़-शाहपुरा एवं अजीतगढ़-चौमू स्टेट हाइवे, दिवराला तिराहे से श्रीमाधोपुर मार्ग एवं मुख्य बाजारों समेत अनेक मुख्य मार्गों पर दुकानदारों ने दुकान से आगे सड़क सीमा पर सामान डालकर अतिक्रमण करके रास्ते को सिकुड़ा दिया। वहीं मुख्य सड़कों पर थड़ी-ठेले वाले सड़क सीमा में होने से पैदल जत्थों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। इसको लेकर गत दिनों सीएलजी की बैठक में चर्चा के बाद थाना प्रभारी हिम्मत सिंह, कस्बा चौकी इंचार्ज बलवीर, हैड कांस्टेबल नरेन्द्र सिंह, कांस्टेबल रामदयाल, हरि आदि के जाब्ते के साथ मुख्य मार्गों एवं बाजारों में सोमवार को पैदल मार्च करके सड़क सीमा में बेतरतीब सामान रखकर अतिक्रमण करने वाले दुकानदारों एवं सड़क सीमा में काफी आगे तक ठेले लगानें वालों से समझाइश की कि वो अपना सामान दुकान के भीतर रखे तथा ठेले सड़क सीमा से हटा कर लगाए। थाना प्र्रभारी सिंह ने दुकानदारों एवं व्यापारियों को चेतावनी दी कि मंगलवार से अगर सामान अतिक्रमण करके सड़क पर रखा गया तथा ठेले सड़क सीमा में लगाए गए तो तत्काल सामान जब्त करके कानूनी कार्रवाई की जाएगी। इधर अजीतगढ़ परिक्षेत्र में मुख्य मार्गों पर खाटू यात्रियों के लिए भक्तों ने सेवा शिविरों के लिए स्थान चिन्हित कर लिया है जो आगामी समय में यात्रियों को नि:शुल्क भोजन, नाश्ता, आवास, मेडिकल सुविधा समेत अन्य सेवा शिविर संचालित करेंगे।

अजीतगढ़. मुख्य बाजारों में सड़क सीमा में सामान रखकर अतिक्रमण करने वाले दुकानदारों से समझाइश करते हुए थाना प्रभारी हिम्मत सिंह एवं पुलिस जाब्ता।

अधिकारियों की बैठक ली

विराटनगर | कस्बे के उपखंड कार्यालय में सोमवार को प्रशिक्षु आईएएस एसडीएम अतर आमिर ने ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने सभी अधिकारियों से योजनाओं की जानकारी लेकर पेंडेसी रिपोर्ट भी ली। उन्होंने कहा कि हर शिकायतकर्ता का तय समय में कार्य पूरा होना चाहिए ताकि उसका पैसा व समय बच सकें।