• Hindi News
  • Rajasthan
  • Shahpura
  • जयपुर के धरना प्रदर्शन में शाहपुरा से पहुंचे बड़ी संख्या में बेरोजगार
विज्ञापन

जयपुर के धरना प्रदर्शन में शाहपुरा से पहुंचे बड़ी संख्या में बेरोजगार / जयपुर के धरना प्रदर्शन में शाहपुरा से पहुंचे बड़ी संख्या में बेरोजगार

Bhaskar News Network

Feb 20, 2018, 07:15 AM IST

Shahpura News - कार्यालय संवाददाता| शाहपुरा जयपुर में विधानसभा के बाहर सोमवार को राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ उपेन यादव के...

जयपुर के धरना प्रदर्शन में शाहपुरा से पहुंचे बड़ी संख्या में बेरोजगार
  • comment
कार्यालय संवाददाता| शाहपुरा

जयपुर में विधानसभा के बाहर सोमवार को राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ उपेन यादव के नेतृत्व में किए गए धरना प्रदर्शन में क्षेत्र से सैकड़ों अभ्यर्थी पहुंचे।

प्रदेश महासचिव राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ के हंसराज गुर्जर ने बताया कि सरकार की तानाशाही प्रवृत्ति के कारण जो भर्तियां कई कारणों से अटकी पड़ी है एवं उनमें कई प्रकार की विसंगतियां है आदि मांगों को लेकर शाहपुरा, विराटनगर, मनोहरपुर, चंदवाजी सहित आसपास क्षेत्र से धरना प्रदर्शन में सैकड़ों अभ्यर्थी जयपुर पहुंचे। उन्होंने बताया कि मुख्य मांगों में सभी विभागों में नई भर्तियां तथा बिजली निगम में भर्तियां और मुख्य रूप से आगामी तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती में सेकंड लेवल स्नातक एवं रिट वेटेज मांग प्रमुख है। उन्होंने बताया कि शिक्षक भर्ती में मुख्य रूप से स्नातक व स्नातक के वर्तमान में 30% अंकों को जोड़ा जाता है। साथ ही 70 परसेंट रीट के अंक जोड़े जाते है जिनसे बाहर के अभ्यर्थियों को स्नातक में अधिकांश होने के कारण फायदा होता है जिससे राज्य के अभ्यर्थी जिनकी प्रतिशत स्नातक में कम बनी हुई होती है वह मुख्य रूप से पीछे हो जाते है। बाहर के विश्वविद्यालय से स्नातक में अधिक अंक के साथ फर्जी डिग्रियां ले रखी है जिनसे फर्जी अभ्यर्थियों को ज्यादा फायदा होता है। अभ्यर्थियों ने रीट में 90 तथा स्नातक में 10 प्रतिशत अनुपात करने की मांग की गई।

बागावास चौरासी गोशाला में चारे की किल्लत

भास्कर न्यूज| बागावास चौरासी

कस्बे में स्थित श्री त्रिधाम गौशाला समिति की बैठक सोमवार को गोशाला अध्यक्ष कैप्टन बनवारी लाल मीणा की अध्यक्षता में हुई। मीणा ने बताया कि सभी लोग मिल जुलकर गोशाला में आर्थिक व चारे का सहयोग करें। उन्होंने बताया कि गोशाला में एक दो दिन का ही चारा बचा है, शीघ्र चारे की व्यवस्था नहीं की गई तो गोशाला की करीबन 250 गायों को मजबूरन खुले में छोड़ना पड़ेगा। उन्होंने ग्रामीणों, किसानों व भामाशाहों से गाेशाला में शीघ्र चारे की व्यवस्था करने की अपील की। उन्होंने बताया कि मंगलवार को गाेशाला में चारे की व्यवस्थाओं को लेकर जवानपुरा, धोबिया वाली, ढाणी गुजरान, सूरपुरा, धोली कोठी, चतरपुरा, भाबरू क्षेत्र के लोगों की बैठक होगी।

X
जयपुर के धरना प्रदर्शन में शाहपुरा से पहुंचे बड़ी संख्या में बेरोजगार
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन