• Hindi News
  • Rajasthan
  • Shahpura
  • बिजली ग्रिड में घुसे बदमाशों ने किए हवाई फायर, लोग आए तो भागे
--Advertisement--

बिजली ग्रिड में घुसे बदमाशों ने किए हवाई फायर, लोग आए तो भागे

Shahpura News - लुलांस बिजली ग्रिड पर बुधवार रात 1:30 बजे आधा दर्जन बदमाशों ने धावा बोला। ग्रिड में घुसते ही बदमाशों ने ग्रिड की...

Dainik Bhaskar

Feb 02, 2018, 07:15 AM IST
बिजली ग्रिड में घुसे बदमाशों ने किए हवाई फायर, लोग आए तो भागे
लुलांस बिजली ग्रिड पर बुधवार रात 1:30 बजे आधा दर्जन बदमाशों ने धावा बोला। ग्रिड में घुसते ही बदमाशों ने ग्रिड की बिजली सप्लाई काट दी। अचानक बिजली बंद होने पर वहां कमरे में सो रहे कर्मचारी उठ गए। बाहर देखा तो बदमाश 33केवी पावर ट्रांसफार्मर के पास खड़े सरिए से अंट लगाकर ट्रांसफार्मर को तोड़ने का प्रयास कर रहे थे।

ग्रिड कर्मचारियों ने बदमाशों को ललकारा तो बदमाशों ने हवा में फायर किए। इस पर कर्मचारी जान बचाकर भागे। फायरिंग होने पर लुलांस व रामपुरा गांवों के लोग ग्रिड की तरफ आए तो बदमाश भाग गए। शाहपुरा बिजली निगम के एईएन नीरज शर्मा, जेईएन अंकित जैन व जेईएन दीपाराम बलाई भी मौके पर पहुंच गए। शाहपुरा थाने में सूचना दी। एक घंटे बाद शाहपुरा पुलिस जाब्ता भी पहुंच गया। फीडर इंचार्ज दिनेश कुमार व कर्मचारी बद्री गुर्जर, भैरू जाट ग्रिड पर तैनात थे। कर्मचारी बद्रीलाल गुर्जर ने बताया कि पास में फायरिंग की आवाज सुनकर ग्रामीणों के आने पर बदमाश भाग गए। लुलांस के सोजी राम गुर्जर, विनोद गुर्जर, राधेश्याम दास, धर्मराज, ताराचंद, गणेश जाट, गोपाल सुथार, रामकिशन एवं रामपुरा गांव के हरिराम बैरवा, दूदाराम बैरवा, खाना बैरवा, कल्याण जाट आदि ग्रिड पहुंचे।

लुलांस में आधा दर्जन बदमाशों ने ग्रिड की बिजली काटकर ट्रांसफार्मर तोड़ने का प्रयास किया

6 दिन में ग्रिड पर दूसरी वारदात, कर्मचारियों ने ड्यूटी देने से इनकार किया

25 जनवरी की रात भी बदमाशों ने लुलांस ग्रिड को निशाना बनाया था। बदमाशों ने ग्रिड पर लगे बड़े ट्रांसफार्मर को तोड़कर ऑयल निकालकर जरीकेन में भर लिया था। कर्मचारियों ने ग्रामीणों को फोन कर बुला लिया था। ग्रामीणों को देखकर बदमाश ऑयल भरे जरीकेन छोड़कर भाग गए थे। बदमाशों ने छह दिन में दूसरी बार इसी ग्रिड पर धावा बोल दिया। इससे ग्रिड पर तैनात कर्मचारी दहशत में हैं। कर्मचारियों का कहना है कि बदमाशों ने यहां फायरिंग की। ऐसे में यहां ड्यूटी करना खतरे से खाली नहीं है। यहां सुरक्षा के प्रबंध होना चाहिए। कर्मचारियों में दहशत इस कदर है कि उन्होंने रात में ग्रिड पर ड्यूटी देने से मना कर दिया।


X
बिजली ग्रिड में घुसे बदमाशों ने किए हवाई फायर, लोग आए तो भागे
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..