• Home
  • Rajasthan News
  • Shahpura News
  • जहाजपुर पालिका ने 12 मिनट में िकया 28 करोड़ 42 लाख का बजट पास
--Advertisement--

जहाजपुर पालिका ने 12 मिनट में िकया 28 करोड़ 42 लाख का बजट पास

नगर पालिका बोर्ड की बैठक शनिवार को पालिका अध्यक्ष विवेक मीणा की अध्यक्षता व एसडीएम करतारसिंह के मुख्य आतिथ्य में...

Danik Bhaskar | Feb 25, 2018, 07:30 AM IST
नगर पालिका बोर्ड की बैठक शनिवार को पालिका अध्यक्ष विवेक मीणा की अध्यक्षता व एसडीएम करतारसिंह के मुख्य आतिथ्य में संपन्न हुई। बैठक में बजट सहित अन्य बिंदुओं पर चर्चा की गई, बैठक का समय 10.15 बजे शुरू होने का था पर पार्षद नहीं आए। बाद में पता चला कि भाजपा के पार्षदों ने आक्रोशित बहिष्कार किया है और वे बैठक में नहीं आ रहे हैं। इसके बाद पार्षदों की संख्या गिनी गई, जिसमें 7 पार्षदों और एक पालिकाध्यक्ष सहित कुल 8 जनों की कोरम पूर्ण होने पर एसडीएम ने बैठक शुरू करने को कहा और 10.46 बजे बैठक शुरू हुई।

10. 58 बजे महज 12 मिनट में 28 करोड़ का बजट पारित हो गया। बैठक में अधिशासी अधिकारी पिंटूलाल जाट ने एजेंडा पढ़कर सुनाया। जिसमें वित्तीय वर्ष का बजट, बस स्टैंड स्थित सर्किल पर अंबेडकर की प्रतिमा लगाने, ठोस कचरा प्रबंधन के स्थान का चयन, मुख्यमंत्री के बजट घोषणा में शामिल अंबेडकर सामुदायिक भवन का निर्माण व अन्य बिंदुओं पर चर्चा की।

बैठक शुरू होते ही सबसे पहले बजट पर चर्चा की गई और वित्तीय वर्ष का बजट पालिका अध्यक्ष ने सदन में रखा 28 करोड़ 42 लाख रुपए का प्रस्तावित बजट बनाकर सदन में रखा गया। वहीं अंबेडकर सामुदायिक भवन बनाने के लिए उचित स्थान का निर्धारण करने के लिए एक कमेटी का गठन भी किया गया। बस स्टैंड यात्री विश्रामगृह का नामकरण डॉ. भीमराव अंबेडकर के नाम पर करने का प्रस्ताव पारित किया गया।

बैठक में एसडीएम करतार सिंह ने कहा कि बेरीखान चौराहे तक लोग सुबह-शाम को घूमने जाते हैं इसलिए रोड लाइटों का विस्तार बेरीखान चौराहे तक किया जाए। बैठक में अधिशासी अधिकारी जाट ने बताया कि 28 करोड़ रुपए का उपयोग कस्बे के कई कार्यो में किया जाएगा। उन्होंने सदन को बताया कि बिना भेदभाव के विकास कार्य किए जा रहे हैं, किसी भी प्रकार की समस्या के लिए उन्हें अवगत कराएं। जिसका तत्काल समाधान किया जाता है।

कस्बे में संचालित मीट की दुकानों का सर्वे कराकर नियमानुसार नहीं होने पर ऐसी दुकानों को बंद कराने के भी निर्देश दिए साथ ही एसडीएम ने नेशनल हाईवे शाहपुरा रोड पर अतिक्रमण हटाने के लिए तीन दिन के नोटिस जारी करने के निर्देश अधिशासी अधिकारी को दिए। भाजपा के नवनिर्वाचित व चार मनोनीत पार्षदों ने भाग नहीं लिया, जिससे बैठक एकपक्षीय ही चली और बिना कोई रोक-टोक के सारे प्रस्ताव पारित हो गए। बैठक कुल 31 मिनट तक चली। प्रतिपक्ष नेता की माता का निधन होने से वे नहीं आए।