• Hindi News
  • Rajasthan News
  • Shahpura News
  • बढ़ेगी सुरक्षा: 11 कस्तूरबा स्कूलों में लगेंगे सीसीटीवी,15 दिन में फुटेज जांचेंगे अधिकारी
--Advertisement--

बढ़ेगी सुरक्षा: 11 कस्तूरबा स्कूलों में लगेंगे सीसीटीवी,15 दिन में फुटेज जांचेंगे अधिकारी

भास्कर संवाददाता| भीलवाड़ा। जिले के 11 कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालयों में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाने की...

Dainik Bhaskar

Feb 22, 2018, 07:45 AM IST
बढ़ेगी सुरक्षा: 11 कस्तूरबा स्कूलों में लगेंगे सीसीटीवी,15 दिन में फुटेज जांचेंगे अधिकारी
भास्कर संवाददाता| भीलवाड़ा।

जिले के 11 कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालयों में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाने की तैयारी है। इन विद्यालयों में जहां कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रहेगी, वहीं विद्यालय में आने-जाने वाले लोगों पर भी इससे नजर रखी जा सकेगी। यहां अध्ययनरत बेटियों की सुरक्षा व्यवस्था मजबूत होगी। प्रत्येक केजीबीवी में औसतन 4 से 5 सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। विद्यालय व छात्रावास की बाउंड्री और प्रवेश क्षेत्र को पूरी तरह से सीसीटीवी के कवरेज में रखा जाएगा। सभी केजीबीवी में 28 फरवरी तक सीसीटीवी स्थापित करने के निर्देश दिए हैं। वार्डन प्रत्येक 15 दिन में सीसीटीवी फुटेज एसएसए कार्यालय में प्रस्तुत करेंगे। जिला अधिकारी रेंडमली सीसीटीवी फुटेज को चैक करेंगे। सीसीटीवी लगने से केजीबीवी में प्रवेश पर विशेष निगरानी रहेंगी। सुरक्षा गार्ड की मुस्तैदी भी जांची जाएगी।

जिले में संचालित है 11 केजीबीवी

ग्रामीण अंचल की बालिकाओं में शिक्षा का स्तर सुधारने के लिए जिले में 11कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय खोले गए हैं। इनमें निशुल्क आवासीय सुविधा के साथ कक्षा छह से लेकर आठ तक केवल छात्राओं को ही प्रवेश दिया जाता है। प्रत्येक केजीबीवी की प्रवेश क्षमता 100 छात्राएं हैं।

यहां संचालित है केजीबीवी

सर्व शिक्षा अभियान के पीए राकेश व्यास ने बताया कि जिले में मंगरोप (सुवाणा), ब्राह्मणों की सरेरी (आसींद), भगवानपुरा (मांडल), मोखुंदा(रायपुर), सराणा(मांडलगढ़), डाबला(बनेड़ा), अमरवासी (जहाजपुर), पारोली(कोटड़ी), कनेछन कलां (शाहपुरा) के साथ ही हुरड एवं सहाड़ा ब्लॉक मुख्यालय पर केजीबीवी संचालित हो रहे हैं।


X
बढ़ेगी सुरक्षा: 11 कस्तूरबा स्कूलों में लगेंगे सीसीटीवी,15 दिन में फुटेज जांचेंगे अधिकारी
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..