• Home
  • Rajasthan News
  • Shahpura News
  • नए स्टैंड पर बसें नहीं ले जाने पर सख्ती, चालान बना कर बस जब्त की, नहीं माने तो परमिट निरस्त होगा
--Advertisement--

नए स्टैंड पर बसें नहीं ले जाने पर सख्ती, चालान बना कर बस जब्त की, नहीं माने तो परमिट निरस्त होगा

चालान काट 1500 रुपए का जुर्माना भी वसूला नया बस स्टैंड बन गया, लेकिन बसों का ठहराव नहीं भास्करसंवाददाता| शाहपुरा...

Danik Bhaskar | Jan 05, 2018, 07:46 AM IST
}चालान काट 1500 रुपए का जुर्माना भी वसूला

}नया बस स्टैंड बन गया, लेकिन बसों का ठहराव नहीं

भास्करसंवाददाता| शाहपुरा

नयाबस स्टैंड पर बसों का ठहराव नहीं होने और बीच रास्ते में सवारियों के लिए बसों को खड़ा करने पर परिवहन विभाग ने सख्ती दिखाई है। जाम से परेशान लोगों को राहत देने के लिए नियमों की अनदेखी करने वाली निजी बसों के खिलाफ गुरुवार को कार्रवाई करते हुए एक बस का चालान बनाकर 1500 रुपए वसूले। एक बस को जब्त कर लिया गया। अफसरों ने चेताया कि दूसरी गलती पर बसों का परमिट निरस्त कर दिया जाएगा। तेज आवाज में टेप बजाने पर पुलिस ने एक वाहन चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

प्रशासन, पुलिस एवं परिवहन विभाग के अधिकारियों ने संयुक्त कार्रवाई को अंजाम दिया। रामद्वारा स्थित बस स्टैंड पर बसों के जमावड़े, निजी बस संचालकों की मनमानी रोकने और वेलकम होटल के पास लगने वाले जाम को रोकने को लेकर कार्रवाई शुरू की।

विदित रहे कि भास्कर ने 30 दिसंबर के अंक में नए बस स्टैंड पर निजी बसों के संचालन नहीं होने और निजी बस संचालकों की मनमानी, बस स्टैंड पर लगने वाले जाम को लेकर खबर प्रकाशित की थी। जिस पर अधिकारियों ने सख्ती दिखाई। दोपहर में उपखंड अधिकारी हेमाराम यादव, परिवहन निरीक्षक शकील अहमद एवं पुलिस उप निरीक्षक सुरेंद्र कुमार मिश्रा ने बस स्टैंड पर निजी बस संचालकों द्वारा लंबे समय तक वाहनों को रोकने एवं जाम लगाने को लेकर पाबंद किया। एक निजी बस जब्त की। नगरवासियों ने बस स्टैंड पर निजी बस संचालकों की मनमानी, बेतरतीब वाहन खड़े कर जाम लगाने और नए बस स्टैंड पर निजी बसों का ठहराव नहीं होने की शिकायत की थी। अधिकारियों ने निजी बस संचालकों से समझा इस कर नए बस स्टैंड पर भेजा। कुंडगेट बस स्टैंड पर सवारी उतारने और चढ़ाने के लिए ही रुकने को लेकर पाबंद किया।

^एसडीएम के निर्देश पर बस स्टैंड पर जाम लगाकर खड़ी बस को जब्त कर 1500 रुपये का चालान बनाया। दोबारा जाम लगने पर बस का परमिट खारिज करने की चेतावनी दी। तेज आवाज में टेप बजाने पर पुलिस ने एक वाहन चालक को पर मुकदमा दर्ज किया। मनमानी करने वाले वाहन चालकों पर कार्रवाई जारी रहेगी। -ओमप्रकाशबैरवा, डीटीओ