• Hindi News
  • Rajasthan News
  • Shahpura News
  • भास्कर में छपा आरोपी का फुटेज वाला फोटो देखकर ग्रामीणों ने पकड़ा चोर
--Advertisement--

भास्कर में छपा आरोपी का फुटेज वाला फोटो देखकर ग्रामीणों ने पकड़ा चोर

कस्बेमें गुरुवार शाम कलिंजरी गेट के पास फर्नीचर की दुकान में घुसकर 20 हजार रुपए नकदी चुराने वाला आरोपी शुक्रवार को...

Dainik Bhaskar

Jan 06, 2018, 07:51 AM IST
कस्बेमें गुरुवार शाम कलिंजरी गेट के पास फर्नीचर की दुकान में घुसकर 20 हजार रुपए नकदी चुराने वाला आरोपी शुक्रवार को ग्रामीणों की सजगता से पुलिस की गिरफ्त में गया। वारदात को अंजाम देने वाला आरोपी सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया था। सुबह 6 बजे ग्रामीणों ने भास्कर में संदिग्ध युवक की तस्वीर देखकर फर्नीचर व्यवसायी को मोबाइल पर सूचना दी। व्यापारी कुछ साथियों के साथ आरोपी के गांव अमरगढ़ पहुंचे। ग्रामीणों की मदद से आरोपी युवक को पकड़ लिया। लोगों ने आरोपी की जमकर पिटाई की फिर शाहपुरा पुलिस के हवाले कर दिया। आरोपी ने वारदात करना कबूल किया। पुलिस ने आरोपी युवक की जेब से पांच हजार रुपए बरामद किए। बाकी रुपए के बारे में पुलिस युवक से पूछताछ कर रही है।

ग्रामीणों की सूचना पर फर्नीचर व्यापारी कुछ साथियों के साथ बनेड़ा क्षेत्र के अमरगढ़ गांव पहुंचे। ग्रामीणों ने आरोपी युवक भागचंद पुत्र जीवन लाल खाती के घर का पता बताया। व्यापारी राजू जांगिड़ साथी सुबह 7:30 बजे आरोपी के घर पहुंचे।

लेकिन युवक नहीं मिला। पड़ोसी से नंबर लेकर मोबाइल पर संपर्क किया तो आरोपी ने खुद को बाहर होना बताकर फोन काट दिया। लोगों ने उसकी गांव में ही तलाश की तो वह बाइक पर भागता मिल गया। घेराबंदी कर लोगों ने उसे पकड़ लिया और जमकर पिटाई की। आरोपी युवक को शाहपुरा स्थित फर्नीचर की दुकान पर ले गए। युवक ने चोरी करना कबूल किया। पुलिस को सूचना देने पर थाना प्रभारी सुरेंद्र कुमार मिश्रा दुकान पर पहुंचे। आरोपी युवक की जेब की तलाशी लेने पर पांच हजार रुपए बरामद किए।

पुलिस को सूचना देने पर आरोपी युवक दुकान मालिक राजू जांगिड़ के सामने हाथ जोड़कर गिड़गिड़ाने लगा। उसने कहा कि मैंने पहले कभी चोरी नहीं की। पहली बार वारदात की और पकड़ा गया। मुझे पुलिस के सुपुर्द मत करो। जितने भी रुपए चुराए है उधार लाकर चुका दूंगा। थाना प्रभारी मिश्रा ने बताया कि आरोपी से पूछताछ की जा रही है। शनिवार को आरोपी को कोर्ट में पेश कर रिमांड लिया जाएगा।

}दो बार पहले भी इस दुकान को बनाया चोरों ने निशाना

गतसाल मार्च में फर्नीचर व्यवसायी की दुकान पर दो युवक आए। सामान खरीदने का बहाना बनाकर दुकान मालिक को बातों में उलझा दिया। आरोपी युवक गल्ले से दो हजार के दो नोट निकालकर भाग निकले। अब तक इस वारदात का पुलिस खुलासा नहीं कर पाई है। वहीं 15 दिसंबर की रात चोरों ने दुकान के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे के तार काट दिए थे, लेकिन वे वारदात नहीं कर पाए।

5जनवरी को प्रकाशित खबर

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..