विज्ञापन

वार्षिकोत्सव में थिरके विद्यार्थी

Dainik Bhaskar

Feb 27, 2018, 07:55 AM IST

Shahpura News - जनता बाल निकेतन उच्च माध्यमिक विद्यालय में सोमवार को युका विधानसभाध्यक्ष प्रवीण व्यास के मुख्य अतिथि में विदाई...

वार्षिकोत्सव में थिरके विद्यार्थी
  • comment
जनता बाल निकेतन उच्च माध्यमिक विद्यालय में सोमवार को युका विधानसभाध्यक्ष प्रवीण व्यास के मुख्य अतिथि में विदाई समारोह व वार्षिक उत्सव हुआ। अध्यक्षता संस्थान निदेशक कैलाश शर्मा ने की। विशिष्ट अतिथि तुलसी किशोर शर्मा व नवजीवन स्कूल के निदेशक मुकेश सूद थे। विद्यालय की प्रतिभाओं को भी सम्मानित किया गया।

मुख्य अतिथि युकां विधानसभाध्यक्ष व्यास ने कहा कि शिक्षा से ही देश में बदलाव संभव है। वर्तमान में शिक्षा ही एक ऐसा माध्यम है जिससे बदलाव लाया जा सकता है, इसलिए शिक्षकों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करनी चाहिए। हरिओमदासजी महाराज ने आशीर्वचन देते हुए कहा कि गुरु के ज्ञान के बिना विद्यार्थी आगे नहीं बढ़ सकते। ऐसे आयोजनों से विद्यार्थियों का मनोबल बढ़ता है। उन्होंने विद्यार्थियों को जीवन में अनुशासन व नैतिक मूल्यों को विकसित करने पर भी जोर दिया। अध्यक्षता करते हुए शर्मा ने कहा कि धैर्य रखकर सकारात्मक सोच के साथ आगे बढ़ने से ही विद्यार्थियों को सफलता मिलती है। इससे पूर्व संस्था सचिव अनिल शर्मा व सुनील शर्मा ने अतिथियों के महाराज श्री का शाल ओढाकर स्वागत किया। कार्यक्रम में बोर्ड कक्षाओं में अव्वल आने वाली मेधावी प्रतिभाओं को भी शील्ड देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम के दौरान कक्षा 11 के छात्रों ने 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों को तिलक लगाकर विदाई दी। अनेक छात्र छात्राओं ने देश भक्ति एवं राजस्थानी गीतों पर एक से बढ़कर एक प्रस्तुति देकर समा बांधा। छात्राओं ने नुक्क्ड नाटक पेशकर बेटी बचाओ बेटी पढाओ का संदेश दिया। रामावतार दीक्षित, सुरेंद्र कुमार सैनी,जगदीश जाट,चंद्र बिहारी ट्रेलर, राकेश शर्मा, दिनेश शर्मा मौजूद थे। मंच संचालन ओम प्रकाश शर्मा व छात्र अंकित श्योराण ने किया।

X
वार्षिकोत्सव में थिरके विद्यार्थी
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन