--Advertisement--

तेजाब से जले नंदी ने तोड़ा दम, ग्रामीणों का प्रदर्शन

शाहपुरा | शहर के नीमकाथाना रोड स्थित रानीजीवाली में गुरुवार को कई दिनों से बीमार व घायल चल रहे एक नंदी ने दम तोड़...

Danik Bhaskar | Feb 23, 2018, 07:55 AM IST
शाहपुरा | शहर के नीमकाथाना रोड स्थित रानीजीवाली में गुरुवार को कई दिनों से बीमार व घायल चल रहे एक नंदी ने दम तोड़ दिया। समुचित उपचार नहीं मिलने से नाराज ग्रामीणों ने पशु चिकित्सा प्रशासन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया।

ग्रामीण बंशीधर पलसानियां, राजेश पलसानियां, बाबूलाल ढबास, रविकांत शर्मा, उमेश जोशी, ताराचंद कुमावत, महेंद्र स्वामी आदि ने बताया कि पिछले दिनों अज्ञात लोगों ने दो तीन सांडों पर तेजाब डाल घायल कर दिया था। ग्रामीण अपने ही खर्चे पर चिकित्सा व्यवस्था एवं चारे पानी की व्यवस्था कर देखभाल की जा रही थी। लोगों ने बताया कि अगर घायल नंदी की सर्जरी कर दी जाती तो शायद वह बच जाता। लोगों ने इलाज में लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए ग्रामीणों ने विरोध प्रदर्शन किया। लोगों ने प्रशासनिक अधिकारियों से उचित कार्रवाई करने की मांग की। लोगों ने बताया कि दो अन्य सांडों पर किसी ने तेजाब आदि डालकर घायल कर दिया गया।

नोडल प्रभारी डॉ.बीएल यादव ने बताया कि नंदी के गले पर ज्यादा जला हुआ था। मैंने कई बार स्वयं जाकर इलाज किया। दो सांडों का भी इलाज किया जा रहा है। ग्रामीणों के लगाए आरोप गलत है। घायल पशुओं के इलाज में कोई लापरवाही नहीं बरती जा रही है।