शाहपुरा

--Advertisement--

पांच दिवसीय फूलडोल महोत्सव का शुभारंभ

रामस्नेही संप्रदाय के वार्षिक पांच दिवसीय फूलडोल महोत्सव के प्रथम दिन श्री वाणी जी के थाल का जुलूस नए बाजार स्थित...

Dainik Bhaskar

Mar 04, 2018, 09:25 AM IST
पांच दिवसीय फूलडोल महोत्सव का शुभारंभ
रामस्नेही संप्रदाय के वार्षिक पांच दिवसीय फूलडोल महोत्सव के प्रथम दिन श्री वाणी जी के थाल का जुलूस नए बाजार स्थित राम मेडिया से बैंडबाजों के साथ निकाला गया। जो कुंड गेट होते हुए रामधाम पहुंचा। इससे पूर्व सुबह 5 से 6 बजे तक संप्रदाय के पीठाधीश्वर आचार्य रामदयाल ने बारहदरी में प्रवचन दिए।

दोपहर को श्री वाणी जी का जुलूस रामद्वारा पहुंचा। आचार्य रामदयाल भोजनशाला से होते हुए निवास पर पहुंचे। विधिवत उनकी चरण धोने की परंपरा निभाई गई। संतों की पंगत प्रसादी आयोजन किया गया।

फूलडोल मेले के प्रथम दिन अलगोजा वादक प्रतियोगिता हुई। प्रतियोगिता में प्रथम अलोला एंड पार्टी, द्वितीय शिवपुरा एंड पार्टी और तृतीय तेहनाल एंड पार्टी रही। जिन्हें क्रमश: 2100, 1500, 1000 रुपए पुरस्कार दिया गया। पालिका द्वारा होली सजावट प्रतियोगिता हुई। जिसमें प्रथम सिंधी कॉलोनी वार्ड नंबर 7, द्वितीय तेहनाल गेट हवेली का चौक, तृतीय बेगूं चौराहा, कहार बस्ती रही जबकि सांत्वना पुरस्कार खान्या के बालाजी के सामने, वार्ड 10, बद्री का चौक फुलिया गेट और देवनारायण सेवा समिति, महलों के पीछे, वार्ड 17 को पुरस्कार दिए गए। नगर पालिका ने कंट्रोल रूम स्थापित किया है। शनिवार को मेला परिसर में ही मेहंदी एवं रंगोली प्रतियोगिता होगी। मेला ग्राउंड में करीब 400 दुकानें आवंटित की गई है।

ट्रैफिक किया डाइवर्ट

मेला क्षेत्र में भारी वाहनों का प्रवेश निषेध है, भीलवाड़ा से आने वाले वाहनों को कॉलेज के सामने से डाइवर्ट किया गया। जबकि देवली से आने वाले वाहनों को कलिंजरी गेट एवं केकड़ी। बिजयनगर से आने वाले वाहनों को फुलियागेट से तेहनाल गेट होते हुए डाइवर्ट किया गया है।

नगर पालिका ने आयोजित की विभिन्न प्रतियोगिताएं, विजेताओं को दिया पुरस्कार


मेला परिसर में श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए शाहपुरा श्याम सेवा समिति, बाबा रामदेव सेवा समिति ने शीतल जल की व्यवस्था की है। महोत्सव में भाग लेने के लिए देशभर से श्रद्धालुओं का आना जारी है।



X
पांच दिवसीय फूलडोल महोत्सव का शुभारंभ
Click to listen..