• Home
  • Rajasthan News
  • Shahpura News
  • Shahpura - कॉलेजों में चुनी गई छात्रों की सरकार, चिमनपुरा कला कॉलेज में सुभाष यादव, वाणिज्य कॉलेज में सुनील, महिला कॉलेज में मनीषा गुर्जर अध्यक्ष निर्वाचित
--Advertisement--

कॉलेजों में चुनी गई छात्रों की सरकार, चिमनपुरा कला कॉलेज में सुभाष यादव, वाणिज्य कॉलेज में सुनील, महिला कॉलेज में मनीषा गुर्जर अध्यक्ष निर्वाचित

कार्यालय संवाददाता| शाहपुरा छात्रसंघ चुनाव को लेकर शहर के तीनों सरकारी कॉलेजों में मतगणना के बाद परिणाम घोषित...

Danik Bhaskar | Sep 12, 2018, 06:21 AM IST
कार्यालय संवाददाता| शाहपुरा

छात्रसंघ चुनाव को लेकर शहर के तीनों सरकारी कॉलेजों में मतगणना के बाद परिणाम घोषित किया गया। इसमें शहर के बीबीडी कॉलेज चिमनपुरा में सुनील ढबास, बीएनडी कॉलेज चिमनपुरा में सुभाष यादव, महिला कॉलेज में मनीषा गुर्जर अध्यक्ष निर्वाचित हुए। इनको चुनाव कमेटी ने शपथ दिलाई। सुरक्षा को लेकर उपखंड प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन चाक चौबंद रहा।

31 अगस्त को छात्रसंघ चुनाव के लिए मतदान हुआ था। 11 दिन बाद बुधवार को मतगणना कर परिणाम घोषित किया गया। शहर के बाबा भगवानदास राजकीय विज्ञान एवं वाणिज्य स्नातकोत्तर महाविद्यालय चिमनपुरा में मतगणना पुस्तकालय कक्ष में की गई जबकि बाबा नारायणदास राजकीय कला महाविद्यालय चिमनपुरा की मतगणना हॉल परिसर में की गई। मतगणना से पहले 10:30 बजे चुनाव लड़ रहे छात्रसंघ प्रत्याशियों को प्रवेश दिया गया। 11 बजे से प्रत्याशियों के सामने मत पेटियों की सील खोलकर निर्वाचन मंडल ने वोटों की गिनती शुरू की। हालांकि दोनों ही कॉलेजों में इस बार मतदान कम होने के कारण परिणाम जल्दी घोषित हो गया। मतगणना के बाद विजयी प्रत्याशियों की घोषणा की गई। बीबीडी कॉलेज में प्राचार्य डीके आचार्य ने विजयी प्रत्याशियों को शपथ दिलाई। बीएनडी कला महाविद्यालय में प्राचार्या कांता कामरा ने विजयी प्रत्याशियों को शपथ दिलाई। बाबा गंगदास राजकीय महिला महाविद्यालय शाहपुरा में चिमनपुरा काॅलेज से मत पेटियां लाकर मतगणना की गई। महिला महाविद्यालय में चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद अध्यक्ष मनीषा गुर्जर, उपाध्यक्ष मोनिका पलसानिया, महासचिव रिया सोनी और संयुक्त सचिव पर नीतू यादव सबसे पहले सरस्वती माता माता मंदिर में जाकर आशीर्वाद लिया।

सुरक्षा को लेकर प्रशासन रहा चाकचौबंद

छात्रसंघ चुनाव को लेकर उपखंड एवं पुलिस प्रशासन भी मुस्तैद रहा। मतगणना के दौरान चिमनपुरा कॉलेज में एसडीएम रवि विजय, तहसीलदार सूर्यकांंत शर्मा, यातायात एएसपी श्यामसिंह, डीएसपी कमलसिंह चौहान, थानाधिकारी विक्रांत शर्मा, एसआई सुभाषचंद्र यादव मयजाब्ता तैनात रहे। सुरक्षा को लेकर कॉलेज परिसर में छात्रों की आवाजाही पर पूर्ण प्रतिबंध रहा तथा इनके वाहनों को भी कॉलेज से आधा किलोमीटर पहले चिमनपुरा मोड़ पर ही रोक दिया गया।

नहीं निकाल पाए विजयी जूलूस

छात्रसंघ चुनाव आचार संहिता की पालना में छात्रसंघ पदाधिकारियों को विजयी जुलूस निकालने की पाबंदी रही। परिणाम घोषित होने के तुरंत बाद पुलिस ने विजयी प्रत्याशियों को अपने वाहन से उनके घर तक छोड़कर आई। इस कारण विजयी उम्मीदवार जुलूस नहीं निकाल पाए। हालांकि विजयी प्रत्याशियों के घर पर जीत का जश्न मनाया गया।

यह रहा था मतदान का प्रतिशत

इस बार तीनों कॉलेजों में मतदान प्रतिशत काफी कम रहा। बीबीडी राजकीय महाविद्यालय चिमनपुरा में 1726 में से 860 मतदान होने पर 49.82 फीसदी, चिमनपुरा के बीएनडी राजकीय कला कॉलेज में 4955 में से 1082 मतदान होने पर 21.83 फीसदी एवं बाबा गंगादास राजकीय महिला महाविद्यालय शाहपुरा में 1622 में से 541 मत डलने पर 33.35 प्रतिशत रहा था।

शाहपुरा. बाबा भगवानदास स्नातकोत्तर महाविद्यालय चिमनपुरा में निर्वाचित छात्रसंघ पदाधिकारियों को शपथ दिलाते प्राचार्य।

धूलेश्वर कॉलेज में उपेंद्र कुमार व कृष्णा में सुभाष यादव अध्यक्ष निर्वाचित

मनोहरपुर | राजकीय श्रीधूलेश्वर संस्कृत महाविद्यालय में छात्रसंघ चुनाव को लेकर मतगणना की गई जिसमें धूलेश्वर संस्कृत कॉलेज में उपेन्द्र कुमार व कृष्णा पीजी कॉलेज में सुभाष यादव अध्यक्ष पद पर निर्वाचित हुए। सुबह सभी प्रत्याशी व कॉलेज निर्वाचन स्टाफ 10 बजे थाना परिसर पहुंचे, जहां थाना प्रभारी ने मतपेटियों की सील को चेक करवाकर मतपेटियां पुलिस की सुरक्षा के बीच कॉलेज परिसर में पहुंचाई। सुबह 11 बजे मतगगणना शुरू की गई। इस दौरान राजकीय धूलेश्वर कॉलेज में अध्यक्ष पद के लिए कुल 636 में से 398 मत डाले गए। 11 मत रिजेक्ट किए गए। इसमें अध्यक्ष के उम्मीदवार उपेन्द्र शर्मा ने 252 मत प्राप्त किए जबकि कृष्ण कारेल ने 135 मत प्राप्त किए। उपेन्द्र कुमार को 117 मतों से विजयी घोषित किया गया। प्राचार्य डॉ.सीताराम शर्मा ने बताया कि उपाध्यक्ष पद के लिए हंसा जाट, महासचिव के लिए मेघना शर्मा, संयुक्त सचिव के लिए राहुल वर्मा को पूर्व में ही निर्विरोध निर्वाचित घोषित कर दिया गया था। श्रीकृष्णा कॉलेज में छात्रसंघ चुनाव में अध्यक्ष पद के लिए दो प्रत्याशी मैदान में थे। सुभाष यादव ने अपने विपक्षी विक्रम गुर्जर को 30 मतों से हराया। सभी निर्वाचित प्रत्याशियों को शपथ दिलाई गई। मनोहरपुर सहशिक्षा महाविद्यालय में निर्विरोध चुनाव हुआ। महाविद्यालय निर्देशक दीपक प्रकाश सैनी ने बताया कि अध्यक्ष पद पर बिट्टू कटवाल एवं उपाध्यक्ष पद पर दिनेश सैनी निर्विरोध निर्वाचित हुए।

ये रहा छात्रसंघ परिणाम

1-बाबा भगवानदास राजकीय विज्ञान एवं वाणिज्य स्नातकोत्तर महाविद्यालय चिमनपुरा: अध्यक्ष सुनील कुमार ढबास ने पुष्पेंद्र मीणा को 29 वोट से हराया। उपाध्यक्ष मनोज सैनी ने राहुल वर्मा को 154 मत, महासचिव अभिषेक अग्रवाल ने सुनील शर्मा को 5 मतों से हराकर चुनाव जीता। संयुक्त सचिव पुष्पेंद्र अग्रवाल का निर्विरोध निर्वाचन हुआ।

2-बाबा नारायणदास राजकीय कला महाविद्यालय चिमनपुरा: अध्यक्ष सुभाषचंद्र यादव ने विक्रम कपूरिया को 232 मत, उपाध्यक्ष विकास गोठवाल ने धर्मेंद्र गुर्जर को 214 मत, महासचिव ललित मारवाल ने अशोक कुमार सैनी को 209 मतों से जीत हासिल की। संयुक्त सचिव केशव कुमार सैन का निर्विरोध निर्वाचन हुआ।

3-बाबा गंगादास राजकीय महिला महाविद्यालय शाहपुरा: अध्यक्ष मनीषा गुर्जर ने सुदीक्षा शर्मा को 68 मत, उपाध्यक्ष मोनिका पलसानियां ने दीपिका चौधरी को 141 मतों से हराया। महासचिव रिया सोनी एवं संयुक्त सचिव नीतू यादव का निर्विरोध निर्वाचन हुआ।

मनोहरपुर . श्रीकृष्णा कालेज में छात्र सुभाष यादव का स्वागत करते हुए।

धानोता के मनीष गढ़वाल कालाडेरा कॉलेज के छात्रसंघ अध्यक्ष बने

अमरसर | धानोता की गढवालो की ढाणी निवासी मनीष गढवाल के कालाडेरा के राजकीय सेठ आर एल सहरिया कालेज के छात्रसंघ अध्यक्ष निर्वाचित होने पर धानोता में जुलूस निकाला गया। कालाडेरा से धानोता आने पर जीप स्टैंड, सुभाष चौक, गोपाल मार्केट, कोरानी माता तिराहे, अजीतगढ़ स्टैंड पर भव्य स्वागत किया गया। मनीष गढ़वाल ने भोमिया जी महाराज की पहुंचकर धोक लगाई जहां परिजन पिता बीरबल गढ़वाल,भगवान सहाय गढ़वाल, प्रकाश गढ़वाल ने ग्राम गढ़वाल सहित कई लोगों ने मुंह मीठा कराकर स्वागत किया।

भारती महिला कॉलेज में मीना सामोता अध्यक्ष निर्वाचित

अमरसर | धनोता के भारती महिला कॉलेज में मतगणना में मीना सामोता अध्यक्ष व अर्चना जांगिड महासचिव निर्वाचित घोषित की गई। उपाध्यक्ष पद पर एकमात्र नामांकन होने के चलते नेहा यादव को निर्वाचित घोषित किया गया था। अन्य पदों के लिए मतदान हुआ था। निदेशक एमडी बाडीगर व चुनाव अधिकारी मनोज कुमावत ने बताया कि अध्यक्ष पद के लिए मीणा सामोता व सुनीता यादव, महासचिव पद के लिए कंचन सैनी व पूजा जांगिड़ , संयुक्त सचिव पद के लिए अर्चना जांगिड़ व कोमल यादव के बीच में मुकाबला हुआ था। इनकी मतगणना विश्वविद्यालय निर्देशानुसार की गई। मतगणना में मीना सामोता अध्यक्ष, अर्चना जांगिड़ महासचिव, कंचन सैनी संयुक्त सचिव घोषित की गई। थाने के एएसआई सुभाष शास्त्री मय जाब्ता दिनभर मौजूद रहे।

शाहपुरा. बाबा गंगादास महिला महाविद्यालय में विजयी पदाधिकारियों को शपथ दिलाते।

शाहपुरा. शहर के बाबा नारायणदास राजकीय कला महाविद्यालय चिमनपुरा में निर्वाचित छात्रसंघ पदाधिकारियों को शपथ दिलाते प्राचार्या कांता कामरा।

बीएनडी कॉलेज में अंकित अध्यक्ष निर्वाचित

विराटनगर | बाबा नारायणदास स्नातकोतर महाविद्यालय में छात्रसंघ चुनाव की हुई मतगणना में निर्दलीय अंकित वशिष्ट अध्यक्ष पद के लिए निर्वाचित हुए। मुख्य चुनाव निर्वाचन अधिकारी नीरज शर्मा ने बताया कि अध्यक्ष पद पर अंकित वशिष्ठ को 76 मत एवं निकटतम ख्यालीराम गुर्जर को 70 मत मिलें। वशिष्ठ को 6 मतों के अंतर से विजयी घोषित किया गया। महासचिव पद पर दिनेश कुमार यादव ने राकेश कुमार गुर्जर को 51 वोटों के अंतर से हराया। संयुक्त सचिव पद पर देशराज गुर्जर ने विष्णु कुमावत को 4 वोटों के अंतर से हराया। उपाध्यक्ष पद पर कमलेश कुमार सैनी का निर्विरोध निर्वाचन हो चुका है। परिणाम घोषणा के बाद छात्रसंघ कार्यकारिणी को मातादीन चौधरी ने की शपथ दिलाई।

सेवा महाविद्यालय में हरदान गुर्जर बने अध्यक्ष

विराटनगर| सेवा महाविद्यालय सचिव वीरेन्द्र सूद ने बताया कि छात्रसंघ चुनाव की मतगणना के बाद अध्यक्ष पद के लिए हरदान गुर्जर ने 79 वोटों के अंतर से चुनाव जीता। मतगणना में हरदान गुर्जर को 148 एवं निकटतम संजय गुर्जर को 69 वोट मिले। उपाध्यक्ष पद के लिए दिनेश गुर्जर ने महेश सैनी को 93 वोटों के अंतर से हराया। मतगणना में दिनेश गुर्जर को 154 एवं महेश सैनी को 61 वोट मिले।

विराटनगर. कस्बे के बाबा नारायणदास स्नातकोतर महाविद्यालय में मंगलवार को हुई मतगणना के बाद निर्वाचित छात्रसंघ पदाधिकारी।