• Hindi News
  • Rajasthan
  • Shahpura
  • परशुराम जयंती को लेकर गौड़ विप्र सेवा मंडल की बैठक
विज्ञापन

परशुराम जयंती को लेकर गौड़ विप्र सेवा मंडल की बैठक

Dainik Bhaskar

Apr 17, 2018, 03:00 AM IST

Shahpura News - कार्यालय संवाददाता | शाहपुरा भगवान परशुराम जयंती की तैयारियों को लेकर शहर के मुख्य बाजार स्थित गोपाल जी मंदिर...

परशुराम जयंती को लेकर गौड़ विप्र सेवा मंडल की बैठक
  • comment
कार्यालय संवाददाता | शाहपुरा

भगवान परशुराम जयंती की तैयारियों को लेकर शहर के मुख्य बाजार स्थित गोपाल जी मंदिर में श्याम सुंदर जोशी की अध्यक्षता में गौड़ विप्र सेवा मंडल की बैठक हुई। इसमें गौड़ विप्र सेवा मंडल के अध्यक्ष मोहनलाल चुलेट ने कहा कि संगठन में ही शक्ति है। उन्होंने कहा कि जब तक ब्राह्मण समाज संगठित नहीं होगा तब तक अन्य समाज में कोई महत्व नहीं रहेगा। इसलिए उन्होंने ब्राह्मण समाज की संगठन की मजबूती पर जोर दिया। वरिष्ठ उपाध्याक्ष अमरेंद्र मिश्रा, कोषाध्यक्ष महेश कुमार भादूका ने कहा कि बुधवार को खातेडी मोड़ स्थित चंद्र महल पैलेस में सुबह 8 से 10 बजे तक भगवान परशुराम जी की जयंती मनाने का निर्णय किया।

परशुराम जयंती पर भगवान की विधिवत पूजा अर्चना की जाएगी। परशुराम जयंती पर आसपास गांव से भी सैकड़ों ब्राह्मण समाज के लोग शिरकत करेंगे, उसी दिन चंद्र महल पैलेस में गौड़ विप्र सेवा मंडल की बैठक होगी, जिसमें परशुराम जी की शोभायात्रा निकालने की तिथि निश्चित की जाएगी। उपाध्यक्ष छैलबिहारी शर्मा, उपमंत्री पुष्कर राज शर्मा, शिवकुमार इंदोरिया, विपिन बिहारी पुजारी, हिमांशु मिश्रा, यादवेंद्र तिवारी, पूर्व अध्यक्ष बनवारीलाल गंगावत, लोकेश कुमार शर्मा, ओम प्रकाश मिश्रा, विकास मिश्रा आदि मौजूद रहे।

विप्र समाज के पदाधिकारियों ने कई गांवों में की बैठकें

मैड़| भगवान परशुरामजी की जयंती को लेकर कुंडला इलाके के नौरंगपुरा, तेवड़ी, भामोद, पालड़ी, दूदी आमलौदा, पूरावाला, बड़ोदिया, जोधूला, तालवा गांवों में मंगलवार को विप्रजनों की बैठकें आयोजित हुई। जहां मैड़ कस्बे में अक्षय तृतीया जयंती के अवसर पर शोभायात्रा में इलाकों से अधिक से अधिक में पहुंचने की बात कही।

बैठक में गिर्राज प्रसाद शर्मा, पूर्व सरपंच महावीर प्रसाद शर्मा ने बताया कि समाज की एकजुटता और शिक्षित होने पर जोर देते हुए बताया कि शिक्षित होने पर ही समाज के बच्चे अच्छे मुकाम हासिल कर सकते है। मुकेश स्वामी, पूर्व सरपंच मामराज शर्मा ने बताया कि ब्राह्मणों के पास जो कुछ आशीर्वाद था वह दूसरों को समर्पित कर दिया। दूदी आमलौदा में मन्नालाल शर्मा ने बताया कि समय को एकजुट होकर एकता का परिचय देना चाहिए।

तेवड़ी में गुजरमल शर्मा, लालचंद शर्मा ने बताया कि कुंडला इलाके के प्रत्येक व्यक्ति को साथ लेकर समाज के उत्थान के लिए हरसंभव प्रयास करेंगे। पूरावाला में बैठक में मनोज कुमार, दशशंकर शर्मा ने बताया कि परशुराम जयंती पर श्रद्धा का सैलाब उमड़ेगा। निरंजन सारस्वत, मुरारी शर्मा ने बताया कि मंदिर स्थल पर पूजा अर्चना के बाद भगवान परशुरामजी की शोभायात्रा फूलों से सज धज कर रवाना होगी। मैड़ गोविन्दजी मंदिर में कैलाश गुरावा, छगनलाल शर्मा की अध्यक्षता में हुई।

X
परशुराम जयंती को लेकर गौड़ विप्र सेवा मंडल की बैठक
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन