• Hindi News
  • Rajasthan
  • Shahpura
  • बिदारा में मनरेगा मजदूरों को नहीं मिल रही मजदूरी
--Advertisement--

बिदारा में मनरेगा मजदूरों को नहीं मिल रही मजदूरी

Shahpura News - शाहपुरा. बिदारा ग्राम में दो माह से मजदूरी का भुगतान नहीं मिलने पर प्रदर्शन करते मनरेगा मजदूर। कार्यालय...

Dainik Bhaskar

Apr 08, 2018, 03:00 AM IST
बिदारा में मनरेगा मजदूरों को नहीं मिल रही मजदूरी
शाहपुरा. बिदारा ग्राम में दो माह से मजदूरी का भुगतान नहीं मिलने पर प्रदर्शन करते मनरेगा मजदूर।

कार्यालय संवाददाता | शाहपुरा

बिदारा ग्राम पंचायत में मनरेगा में काम कर रहे मजदूरों को करीब दो माह से मजदूरी का भुगतान नहीं मिल पाया है। इससे नाराज लोगों ने शनिवार को प्रशासन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर भुगतान करवाने की मांग की।

जानकारी के अनुसार बिदारा गांव में राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के खेल मैदान पर समतलीकरण का कार्य चल रहा है। जिसमें करीब 20 मजदूर कार्य कर रहे है। मजदूरों ने बताया कि उन्हें पिछले दो माह से मजदूरी का भुगतान नहीं मिल पाया है। इससे उनकी आर्थिक स्थिति गड़बड़ा रही है। मजदूर मूली देवी, धन्नी देवी, भगोती देवी,नाथी देवी, मेवा देवी, मीरा देवी ने बताया कि मजदूरी के भुगतान के लिए कई बार ग्राम पंचायत सरपंच एवं सचिव को अवगत कराया जा चुका है, लेकिन कोई सुनवाई नहीं की जा रही है। सामाजिक कार्यकर्ता पूरणमल बुनकर, संतोष कुमार ने बताया कि मनरेगा कार्य स्थल पर मजदूरों की सुविधा के लिए छाया एवं पानी की कोई सुविधा नहीं है। इसके बारे में पंचायत प्रशासन को भी अवगत कराया जा चुका है। मजदूरों ने भीषण गर्मी में समय कम करने एवं समय परिवर्तन करने की मांग भी की।

अागे से भुगतान नहीं


-कुलदीप सिंह चौहान, विकास अधिकारी शाहपुरा

X
बिदारा में मनरेगा मजदूरों को नहीं मिल रही मजदूरी
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..