--Advertisement--

विराटनगर में शांतिपूर्वक बंद रखने का निर्णय

विराटनगर| सुप्रीम कोर्ट के फैसले के समर्थन में मंगलवार को कस्बे के बाजार दोपहर 12 बजे तक शांतिपूर्वक बंद रहेंगे।...

Danik Bhaskar | Apr 10, 2018, 05:10 AM IST
विराटनगर| सुप्रीम कोर्ट के फैसले के समर्थन में मंगलवार को कस्बे के बाजार दोपहर 12 बजे तक शांतिपूर्वक बंद रहेंगे। बंद को सभी व्यापार मंडलों ने समर्थन दिया है। सोमवार को सभी व्यापार मंडलों की बैठक आयोजित हुई जिसमे पांचों व्यापार मंडल के अध्यक्ष हरिद्वारीलाल जैन,अमरनाथ यादव,नरेन्द्र स्वामी,मनोज सैनी,ओमप्रकाश मुनीम सहित सदस्यों की बैठक हुई। जिसमें सर्वसम्मति से कोर्ट के फैसले के समर्थन में मंगलवार को दोपहर 12 बजे तक शांतिपूर्वक बाजार बंद रखने का निर्णय किया।

आज शाहपुरा रहेगा बंद

शाहपुरा| शहर में सोमवार शाम विभिन्न व्यापारी संगठनों की बैठक आयोजित हुई। इस दौरान व्यापारियों ने मंगलवार को भारत बंद का सहयोग करते हुए शाहपुरा की समस्त व्यापारियों की दुकानें बंद रखने का निर्णय लिया गया है। शाहपुरा क्लॉथ मर्चेट के अध्यक्ष सुभाष गर्ग, खुदरा व्यापार संघ के अध्यक्ष छगन लाल गर्ग, लल्लूराम अग्रवाल, संतोष अग्रवाल, शाहपुरा व्यापार एसोसिएशन के सचिव गणेश खण्डेलवाल समेत कई व्यापारी यूनियन के जनप्रतिनिधि मौजूद थे। इधर प्रशासन ने भी सुरक्षा को लेकर अपनी पूरी तैयारी कर ली है।

स्वप्रेरणा से बन्द का निर्णय

बस्सी। दस अप्रेल को किए जा रहे बन्द के समर्थन में सोमवार को युवाओं ने बाजारों में घूम घूम कर पीले चावल बांट कर लोगो से बन्द में रहने का आग्रह किया। वहीं युवाओं के टोले ने निजी शिक्षण संस्थानों, कोचिंग संस्थानों एवं मेडिकल दुकानों आदि में भी सम्पर्क कर बन्द में शामिल होने का आग्रह किया।

जटवाड़ा। 10 अप्रैल को प्रस्तावित भारत बंद के आह्वान के बीच ग्रामीणों ने स्वप्रेरणा से अपने प्रतिष्ठान बन्द रखने का निर्णय लिया है। ग्रामीणों एवं व्यापारियों ने सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के समर्थन में खडे रहने का निर्णय किया है। ग्रामीणों का कहना है कि सुप्रीम कोर्ट ने एससी एसटी एक्ट में जो संशोधन किए है वो न्यायोचित है। इस दौरान व्यापार मंडल के अध्यक्ष रामबाबू गुप्ता, महावीर जैन, मुरलीधर गुप्ता, देवकीनंदन सोनी, बनवारी मेहरवाल, पुष्पेंद्र सैनी समेत बड़ी संख्या में व्यापार मंडल के सदस्य मौजूद थे।

तूंगा। सुप्रीम कोर्ट द्वारा एससी एसटी एक्ट में किए संशोधन के समर्थन में दस अप्रेल को किए जा रहे बन्द के समर्थन में व्यापार महासंध भी शामिल हो गया है। सोमवार को तूंगा व्यापार महासंघ ने थाना पुलिस को लिखित सूचना देकर मंगलवार को प्रतिष्ठानों के बन्द रहने की जानकारी दी है। व्यापार महासंघ की ओर से जयप्रकाश गुप्ता, सत्यनारायण सैनी आदि मौजूद रहे।

बंद की आशंका काे लेकर मनोहरपुर थाना प्रभारी ने ली व्यापारियों की बैठक

मनोहरपुर|
कस्बें के थाना परिसर में सोमवार को थाना प्रभारी नरेन्द्र भडाना ने 10 अप्रेल को होने वाले बंद की अाशंका को लेकर व्यापारियों की बैठक ली।इस दौरान उन्होंने व्यापारियों को आवश्यक दिशा- निर्देश दिए। जानकारी के अनुसार सोशल मीडिया पर 10 अप्रेल को आरक्षण के विरोध में जनरल व ओबीसी का बंद के आह्वान के चलते जयपुर ग्रामीण पुलिस अधीक्षक डॉ. रामेश्वर सिंह ने थाना प्रभारी नरेन्द्र भडाना को निर्देश देकर व्यापारियों की बैठक लेकर जानकारी लेने के निर्देश दिए थे। जिसपर थने में प्रमुख व्यापारियों की बैठक बुलाई गई। इस दौरान थाना प्रभारी को व्यापारियों ने बताया कि उनके पास किसी भी संगठन के द्वारा बंद करवाने की कोई सूचना नही है। थाना प्रभारी ने व्यापारियों से अपील की कि वे किसी भी संगठन के बंद करवाने के दौरान शांति व्यवस्था बनाए रखें व सयंम से काम ले जिसपर व्यापारियों ने आश्वासन दिया कि वे शांति व्यवस्था बनाए रखेंगे।