--Advertisement--

योग को नियमित दिनचर्या का हिस्सा बनाएं सभी लोग

शाहपुरा. योग शिविर के समापन पर योगाचार्य का सम्मान करते शिविरार्थी। शाहपुरा के सत्यम गार्डन में चल रहे निशुल्क...

Danik Bhaskar | Apr 20, 2018, 05:15 AM IST
शाहपुरा. योग शिविर के समापन पर योगाचार्य का सम्मान करते शिविरार्थी।

शाहपुरा के सत्यम गार्डन में चल रहे निशुल्क सात दिवसीय योग शिविर का समापन

भास्कर न्यूज | शाहपुरा

शहर की श्याम कॉलोनी स्थित सत्यम गार्डन में पतंजलि योग समिति, भारत स्वाभिमान, मोक्षधाम विकास समिति के संयुक्त तत्वावधान में चल रहे निशुल्क सात दिवसीय योग शिविर का गुरुवार को समापन हुआ।

मुख्य अतिथि पालिका चेयरमैन रजनी पारीक थी। अध्यक्षता स्थानीय पार्षद मनीषा माऊरामका ने की। चेयरमैन पारीक ने कहा कि शहर के प्रत्येक व्यक्ति को पूजा के साथ योग को भी अपनी नियमित दिनचर्या का हिस्सा बनाना चाहिए। मोक्षधाम विकास समिति के संरक्षक भामाशाह महेंद्र अग्रवाल, विनोद अग्रवाल ने कहा कि समिति का उद्देश्य शाहपुरा प्रदेश का ऐसा शहर बने जहां एक भी व्यक्ति किसी भी प्रकार की बीमारी से ग्रसित नहीं हो। यह तभी संभव है जब नियमित योगाभ्यास किया जाए।

योगाचार्य स्वामी अर्जुनदेव महाराज ने कहा कि उनका सपना है कि शहर के सभी लोग स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहें और शिक्षित बने। महिलाओं ने सात दिन में सीखें अपने योग अनुभव के बारे में बताया। इससे पूर्व अतिथियों ने शिविर में सेवा देने वाले योगाचार्य, गीता अग्रवाल, सरोज देवी जिंदल, सविता मित्तल, कैलाशचंद आचार्य, कमल अग्रवाल को सम्मानित किया गया। इस अवसर पर अंजू यादव, रचना अग्रवाल, पिंकी देवी, पार्वती बंसल कांता, सरिता अग्रवाल आदि मौजूद थी।