--Advertisement--

हर्षोल्लास के साथ मनाया ईदुल फितर

शाहपुरा| ईद का चांद दिखते ही मुस्लिम मोहल्लों में खुशियों की रोशनी व हर चेहरा खुशी से लबरेज था। यानि एक महीने की...

Dainik Bhaskar

Jun 17, 2018, 06:00 AM IST
हर्षोल्लास के साथ मनाया ईदुल फितर
शाहपुरा| ईद का चांद दिखते ही मुस्लिम मोहल्लों में खुशियों की रोशनी व हर चेहरा खुशी से लबरेज था। यानि एक महीने की इबादत रोजा के बाद अल्लाह ने तोहफे के रूप में मिले ईदुल फितर का त्योहार मुस्लिम भाइयों ने नजराने के रूप में अल्लाह ने दिया। शनिवार अलसुबह फर्ज की नमाज के बाद से मुस्लिम भाई गरीब, यतीमों, बेसहारा लोगों को फितरा, जकात देने लगे, इसके बाद मुस्लिम भाई नये नये रंग बिरंगी पोशाकों में ईद की नमाज अदा करने के लिए ईदगाह व मस्जिदों में पहुंचे।

सुबह 9 बजे मोहल्ला तकिया स्थित मदीना मस्जिद में काजी खलीलुर्रहमान ईदगाम में मोलाना नासिर रजा खां , जामा मस्जिद में अब्दुल वहीद काजी ने ईदुल फितर की नमाज अदा कराई। ईद की नमाज से पहले आलीमों ने तकरीर करके फितरा जकात के बारे में जानकारी देकर इंसान को सही रास्ते पर चलने का आह्वान किया। ईद की नमाज के बाद लोग एक दूसरे को ईद की मुबारकबाद गले मिलकर दी। इसके बाद घर घर में सिवईयों व मिठाइयां बांटी गई। तकिया मोहल्ले में झूले लगाए गए, जिन पर छोटे बड़ों ने झूलों का आनंद उठाया।इस दौरान काजी कालोनी में गुलामाने मुस्तफा कमेटी द्धारा शर्बत की ठंडी छबील लगाकर शबाबे दौरान हासिल किया।

इस दौरान युका नेता प्रवीण ब्यास, मोहसीन काजी,कयूम तौफिक,ताज मोहम्मद मलिक, लतीफ काजी, मुक्तार मंसूरी,बफाती मंसूरी, शरीफ कुरैशी, हाजी बशीर अहमद,मोइनुद्दीन लुहार, रफीक मणियार,मुकीम नासिर, इस्लामुद्दीन खां,अलीमुद्दीन कुरैशी, पार्षद असलम कुरैशी, पूर्व पार्षद याकूब मोहम्मद सहित कई लोगों ने गले मिलकर बधाइयां दी।

शाहपुरा. ईदुल फितर की नमाज अदा करते मुस्लिम भाई एवं मौके पर अधिकारियों को बधाई देते लोग।

X
हर्षोल्लास के साथ मनाया ईदुल फितर
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..