Hindi News »Rajasthan »Shahpura» संस्कारवान शिक्षा से ही श्रेष्ठ समाज का निर्माण : रामरतनदासजी

संस्कारवान शिक्षा से ही श्रेष्ठ समाज का निर्माण : रामरतनदासजी

जमवारामगढ/धौला| लाडीपुरा बस स्टैंड पर अभिज्ञान चिल्ड्रन पब्लिक स्कूल का शनिवार को त्रिवेणीधाम के पुजारी...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jun 17, 2018, 06:00 AM IST

  • संस्कारवान शिक्षा से ही श्रेष्ठ समाज का निर्माण : रामरतनदासजी
    +2और स्लाइड देखें
    जमवारामगढ/धौला| लाडीपुरा बस स्टैंड पर अभिज्ञान चिल्ड्रन पब्लिक स्कूल का शनिवार को त्रिवेणीधाम के पुजारी रामरतनदासजी महाराज के सानिध्य में उद्घाटन हुआ। महाराज ने कहा कि वर्तमान समय में लोगों में शिक्षा के प्रति जागृति है। हर अभिभावक को अच्छे विद्यालय का चयन कर अपने होनहार को शिक्षा दिलानी चाहिए। उन्होने अध्यापकों से संस्कारवान शिक्षा देने पर बल दिया। कार्यक्रम को डा.विकास यादव,आरएएस अभिषेक यादव,सरपंच संघ अध्यक्ष बाबूलाल मीणा,चंदवाजी थानाप्रभारी राजवीरसिंह राठौड आदि ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम में सुनीता मीना,सुरेन्द्र यादव,प्रधानाचार्य हरिनारायण यादव,संरक्षक हरिप्रसाद यादव,लक्ष्मीनारायण, मण्डल अध्यक्ष प्रभुदयाल गुर्जर सहित कई लोग मौजूद रहे। निदेशक मनीष यादव ने अतिथियों का आभार जताया।

    मेधावी विद्यार्थियों का सम्मान

    शाहपुरा| शहर की आरएन टैगोर पब्लिक स्कूल में शुक्रवार को बोर्ड परीक्षाओं में अव्वल रहे विद्यार्थियों का सम्मान किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता संस्था निदेशक जयराम पलसानियां ने की। विद्यालय के वरिष्ठ अध्यापक हरिराम जाट ने बताया कि विकास योगी ने 90,पवन कुमार ने 81.17,विशाल रोलानिया ने 80,प्रियंका योगी ने 78.67,ऋतु चौधरी ने 77,सुमन गुर्जर ने 75,सरिता चौधरी ने 74.17 फीसदी अंक हासिल कर माता-पिता व विद्यालय का नाम रोशन किया है। इस अवसर पर मोहम्मद रफीक,संगीता शर्मा,गीता पलसानियां आदि मौजूद रहे।

    धौला के सरकारी संस्कृत विद्यालय में समर कैम्प

    धौला| धौला के राजकीय संस्कृत उ प्रा विद्यालय में गुडवीव इंडिया के धौला एमएलसी समर कैम्पमे इन दिनों फेसिलिटेटर पवन कुमार जांगिड़ व टीम ने बच्चों में रचनात्मक विकास एवम पर्यावरण के प्रति सकारात्मक चिंतन के गुण विकसित करने का प्रयास किया गया। बच्चों ने परिवारों में अनुपयोगी वस्तुओं को कैसे उपयोग में ले और आकर्षक वस्तु बना सकें का प्रशिक्षण दिया।

    कल्याणकारी योजनाओं की उपलब्धियां की सफलता की कहानी, गुणवत्ता वाली फोटोग्राफ भिजवाने के निर्देश

    अजीतगढ़| जिला कलेक्टर नरेश कुमार ठकराल ने महानिरीक्षक पंजीयन एवं स्टाम्प, प्रभारी अधिकारी राजस्व विभाग, मुख्य कार्यकारी अधिकारी, एसीईओ, अधीक्षण अभयंता सानिवि, एवीवीएनएल,पीएचईडी, कोषाधिकारी, रसद, सामाजिक न्याय, सांख्यिकी, सीएमएचओ, पीएमओ, साक्षरता, आयुक्त नगर परिषद, समस्त उपखण्ड अधिकारी,विकास अधिकारी एवं तहसीलदारों को मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार आयोजना विभाग द्वारा राज्य में संचालित विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं में से बेस्ट प्रेक्टिस, प्रभावी ढंग से लागू योजनाओं व उनकी उपलब्धियां के संबंध में प्रलेखन करवाया जा रहा है। जिसके तहत राजस्थान संपर्क पर परिवेदनाओं के निस्तारण से संबंधित सफलता की कहानी, गुणवत्ता वाली फोटोग्राफ भिजवाना सुनिश्चित करें। निर्देशानुसार यह कार्य आगामी 2-3 सप्ताह में पूर्ण किया जाना है। इस संबंध में राजस्थान संपर्क योजना का चयन किया गया है। जिले में राजस्थान संपर्क पर दर्ज प्रकरण, निस्तारण दर्शाते हुए परिवाद, इस पोर्टल के माध्यम से हुए उल्लेखनीय परिवादों के निस्तारण की सूचना भिजवायी जानी है। इस योजना से संबंधित आपके विभाग, क्षेत्राधिकार की सूचनाएं 19 जून को अपराह्न 2 बजे तक ईमेल पर भिजवाना सुनिश्चित करें।

    आईपीएस स्कूल में राज्य स्तर पर टॉपर रहे छात्र का किया सम्मान

    हिंगोनिया| ग्राम खेजड़ावास स्थित आईपीएस सीनियर सैकंडरी स्कूल के छात्र अमन ओला पुत्र सरदार ओला के कक्षा 10वीं बोर्ड परीक्षा में उच्चतम अंक प्राप्त कर राज्य की वरीयता सूची में वरिष्ट स्थान प्राप्त करने पर शनिवार को संस्था परिसर में सम्मान किया गया। संस्था के सहनिदेशक शैलेश बूरी ने बताया कि विद्यालय के छात्रों ने पहले ही बैच में रिकार्ड कायम करते हुए संस्था के सभी 39 छात्रों ने प्रथम श्रेणी प्राप्त की तथा 17 विद्यार्थियों ने 90 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त कर जिले व राज्य में स्कूल और गांव का नाम रोशन किया है। विद्यालय परिसर मे संस्था निदेशक तेजाराम बूरी व सहनिदेशक भगवान सहाय ने छात्र को सम्मानित करते हुए उज्जवल भविष्य की कामना की। अमन ओला के पिता सरदार ओला निवासी सांगा का बास एक किसान है। अमन ने बताया कि वह आगे की पढाई करते हुए आईएएस बनकर समाज व देश की सेवा करना चाहता है।

  • संस्कारवान शिक्षा से ही श्रेष्ठ समाज का निर्माण : रामरतनदासजी
    +2और स्लाइड देखें
  • संस्कारवान शिक्षा से ही श्रेष्ठ समाज का निर्माण : रामरतनदासजी
    +2और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Shahpura

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×