Hindi News »Rajasthan »Shahpura» विस्फोट के साथ ट्रांसफार्मर में आग, दो घंटे तक बिजलीकर्मी नहीं आया

विस्फोट के साथ ट्रांसफार्मर में आग, दो घंटे तक बिजलीकर्मी नहीं आया

भास्कर न्यूज | बागावास चौरासी राउप्राबालिका विद्यालय के पास स्थित ट्रांसफार्मर बुधवार सुबह 8 बजे विस्फोट के...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jun 28, 2018, 06:00 AM IST

विस्फोट के साथ ट्रांसफार्मर में आग, दो घंटे तक बिजलीकर्मी नहीं आया
भास्कर न्यूज | बागावास चौरासी

राउप्राबालिका विद्यालय के पास स्थित ट्रांसफार्मर बुधवार सुबह 8 बजे विस्फोट के साथ धूं-धूं कर जलने लगा। इससे बालिका स्कूल की बालिकाएं बाल-बाल बच गई। प्रधानाध्यापक पुखराज वर्मा ने शाहपुरा पुलिस व दमकल को समय पर सूचना देकर ट्रांसफार्मर में लगी आग को बुझवाई।

समाजसेवी रवि मीणा, मक्खन बुनकर, वार्डपंच मनोज मीणा ने आग की सूचना जवानपुरा जीएसएस पर दी, लेकिन बिजली निगम का एक भी कर्मचारी 2 घंटे तक भी मौके पर नहीं पहुंचा। इससे लोगों में आक्रोश व्याप्त हो गया। लोगों ने बिजली निगम के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। जवानपुरा बिजली ग्रिड से दो घंटे तक कोई भी कर्मचारी के नहीं आने से आक्रोशित लोगों ने अन्य फीडर में कार्यरत बिजली कर्मचारी विनोद प्रजापत को सूचना देकर मौके पर बुलाया। उसने बिजली लाइन कटवाई।

ग्रामीणों ने बताया कि इसी प्रकार का हादसा आठ माह पहले गुर्जरपुरा में भी हुआ था, उक्त हादसे में करीब 25 लोगों की मृत्यु हो गई थी। ट्रांसफार्मर विस्फोट संबंधी मामले क्षेत्र में बढ़ रहे है, लेकिन बिजली कर्मचारी इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहे है। ग्रामीणों ने बताया कि इस प्रकार के ट्रांसफार्मर विस्फोट हादसे से किसानों की जान पर खतरा मंडरा रहा है, लेकिन बिजली निगम ट्रांसफार्मरों में कोई सुधार नहीं कर रहा है। क्षेत्र के किसान व ग्रामीणों ने बिजली निगम के उच्च अधिकारियों से शीघ्र क्षेत्र के सभी ट्रांसफॉर्मरों की जांच करवाकर दुरुस्त कराने की मांग की है। एईएन ने बताया कि ट्रांसफार्मर में आग लगी है। लोगों की सूचना पर बिजली सप्लाई बंद करवा दी गई थी। ट्रांसफार्मर को मौके से उतार भी लिया गया है।

हादसे के बाद दमकल ने दिखाया दम

बागावास चौरासी. कस्बे के राजकीय बालिका स्कूल के पास ट्रांसफार्मर में लगी आग को बुझाते दमकल कर्मी।

दो चोर सगे भाइयों को आठ-आठ माह की कैद

भास्कर न्यूज | विराटनगर

विराटनगर न्यायिक मजिस्ट्रेट कामाक्षी मीणा ने चार माह पुराने चोरी के अलग-अलग दो मामलों में कस्बे निवासी दो सगे भाइयों को आठ-आठ माह का कठोर कारावास व 500-500 रुपए के अर्थदंड की सजा सुनाई है। सहायक अभियोजन अधिकारी रणवीरसिंह चौधरी ने बताया कि 9 फरवरी 2018 को कस्बा निवासी शंकरलाल सैनी के घर से घरेलू सामान व 26 फरवरी 2018 को रामस्वरूप घांघल के यहां से पानी की मोटर चोरी हो गई थी। पीडितों ने स्थानीय पुलिस थाने में मुकदमा दर्ज करवाया था।

स्थानीय थाना पुलिस ने विराटनगर के वार्ड 12 निवासी महेश व मुकेश नुत्र पूरण मीणा को गिरफ्तार कर आरोपियों के खिलाफ न्यायालय में चालान पेश किया। यहां न्यायायिक मजिस्ट्रेट कामाक्षी मीणा ने दोनों भाईयों के खिलाफ आरोप सिद्ध मानते हुए दोनों मामलों में आठ-आठ माह का अलग -अलग कारावास व 500-500 रुपए के अर्थदंड की एवं अर्थदंड अदा नहीं करने पर 15 दिन का साधारण कारावास की सजा सुनाई है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Shahpura

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×