Hindi News »Rajasthan »Shahpura» श्रीराम महायज्ञ में भी दी 10.11 लाख आहुतियां, समापन व पूर्णाहुति कार्यक्रम आज

श्रीराम महायज्ञ में भी दी 10.11 लाख आहुतियां, समापन व पूर्णाहुति कार्यक्रम आज

बागावास चौरासी | चतरपुरा स्थित संत कुटिया भजन आश्रम में महंत महावीर दास जी महाराज व सत नारायण भारती जी महाराज तथा...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jun 11, 2018, 06:05 AM IST

बागावास चौरासी | चतरपुरा स्थित संत कुटिया भजन आश्रम में महंत महावीर दास जी महाराज व सत नारायण भारती जी महाराज तथा यज्ञ आचार्य पंडित राम प्रकाश वशिष्ठ के सानिध्य में चल रहे नौ दिवसीय 51 कुंडीय श्रीराम महायज्ञ में रविवार को जन सैलाब उमड़ पड़ा l आचार्य रामप्रकाश वशिष्ठ ने बताया कि श्रीराम महायज्ञ के आठवें दिन 10.11 लाख आहुतियां दी गई l महंत महावीर दास जी महाराज ने बताया कि रविवार को संत बिरादरी पांचो पीठ के महंतो को विदाई देकर सम्मानित किया गया l इस अवसर पर नील का धाम के महंत रामधन दास जी महाराज ,रामदास जी महाराज,चतरपुरा श्याम मंदिर के महंत सत नारायण भारती जी,त्रिवेणी धाम के पुजारी राम रतन दास जी सहित कई महंत उपस्थित थेl चतरपुरा श्याम मंदिर के महंत सत नारायण भारती जी ने मंदिर मे चल रहे श्रीराम महायज्ञ के मंडप, टेंट,हलवाई सहित अन्य व्यवस्थाओं के लिए 4.51 लाख रुपए नगद दिए l महंत सत नारायण भारती जी ने बताया कि लोगों को अपनी कमाई में से कुछ हिस्सा धर्म के नाम पर व गरीबों की सहायता के लिए भी खर्च करना चाहिए l

भंडारे में हजारों ने पाई पंगत प्रसादी

भाबरु | कस्बे के हीरामल बाबा के मंदिर में रविवार को विशाल वार्षिक मेला भरा। इस अवसर पर भण्डारे का आयोजन हुआ। दोपहर 12 बजे प्रतिमा के भोग लगाकर प्रसादी वितरण कार्यक्रम शुरु किया, जिसमें कस्बे सहित सीतापुर, लुहाकना, ढाणी गैसकान, डेहरा आदि क्षेत्रों के हजारों श्रद्धालुओं ने पंगत प्रसादी ग्रहण की। कार्यक्रम में नेहड़ा भजनों का आयोजन हुआ, जिसमें स्थानीय सहित दूरदराज से आए हुए गायक कलाकारों ने रंगारंग नेहड़ा भजनों की प्रस्तुति देकर कार्यक्रम में समां बांध दिया। इस अवसर पर मंदिर परिसर को भव्य रुप से सजाया गया। श्रद्धालुओं ने मंदिर परिसर के परिक्रमा कर परिवार की खुशहाली व देश में अमन चैन शांति की कामना की। कार्यक्रम में अनेक लोगों ने शिरकत की। शुक्रवार रात को भी भजनों का आयोजन हुआ, जिसमें गायक कलाकारों ने रंगारंग भजनों की प्रस्तुति दी।

छम- छम नाचै वीर हनुमान

विराटनगर |कस्बे के वार्ड एक स्थित बड़वाला की ढाणी में शनिवार रात्रि को बालाजी सत्संग मंडल की ओर से भजन संध्या कार्यक्रम हुआ। कार्यक्रम में शाहपुरा बिजली निगम प्रसारण के एईएन लीलाधर सैनी ने दीप प्रज्जवलित कर किया। कार्यक्रम में भजनों की शुरूआत संतोष सैनी ने गणेश वंदना गाकर की। बानसूर के युवा कलाकार सन्नी सेहरा ने छम छम नाचे देखो वीर हनुमाना., पवन बरीठ ने जीमो म्हारा श्याम धनी., उमाशंकर शर्मा ने काई सुख पायो बंदा देह दरी गाकर श्रोताओं को मंत्रमुग्ध कर दिया।

रामनाम संकीर्तन, सजाया दरबार

शाहपुरा| त्रिवेणी सत्संग मंडल के तत्वावधान में एवं त्रिवेणीधाम के संत शिरोमणि नारायणदास जी महाराज के सानिध्य में एवं पुजारी राम रिछपाल सिंह जी महाराज एवं रघुनंदन दास महाराज के आतिथ्य में शहर के गंगा मार्केट में रविवार को में रामनाम संकीर्तन हुआ । व्यवस्थापक शिवकुमार शर्मा ने बताया कि रविवार सुबह 9 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक चलने वाले संकीर्तन में रामदरबार की आकर्षक झांकी सजाई गई। गायक लल्लूराम अग्रवाल, संतोष जांगिड़, विद्या शर्मा, ललिता दीवान, विजय बाबू आदि ने एक से बढकर भजनों की प्रस्तुतियां दी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Shahpura

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×