--Advertisement--

तूंगा. कलश यात्रा में शामिल महिलाएं

शिव पंचायत की प्राण प्रतिष्ठा से पूर्व निकाली कलश यात्रा, नगर भ्रमण एवं प्राण प्रतिष्ठा व भंडारा कल पावटा |...

Danik Bhaskar | Jun 24, 2018, 06:05 AM IST
शिव पंचायत की प्राण प्रतिष्ठा से पूर्व निकाली कलश यात्रा, नगर भ्रमण एवं प्राण प्रतिष्ठा व भंडारा कल

पावटा | कस्बे के अखडेत हनुमान मंदिर में शिव पंचायत की प्राण प्रतिष्ठा से पूर्व शनिवार को विशाल कलश यात्रा निकाली गई। प्राण प्रतिष्ठा आयोजक नरेन्द्र गौड़, ललित शर्मा एवं दीपक भारद्धाज ने बताया कि अखंडेत हनुमान मंदिर में शिव पंचायत की प्राण प्रतिष्ठा से पूर्व शनिवार सुबह केशव सागर धर्मशाला से कस्बे के मुख्य मार्ग होते हुए अखडेत हनुमान मंदिर तक विशाल कलश यात्रा निकाली गई। आयोजक नरेन्द्र गौड़ व ललित शर्मा ने बताया कि रविवार हवन पाठ किया जाएगा व सोमवार 25 जून को शिव पंचायत को नगर भ्रमण करवाकर विधिवत रूप से प्राण प्रतिष्ठा करवाई जाएगी व विशाल भंडारे का आयोजन होगा।

151 महिलाओं ने निकाली कलश यात्रा

शाहपुरा | राजपुरा की कपूरियो की ढाणी में शनिवार सुबह 151 महिलाओं ने मंगल कलश यात्रा निकाली। शिव परिवार का नगर भ्रमण भी कराया गया। रामनारायण कपूरिया,महेन्द्र कपूरिया ने बताया कि शिव मंदिर में रविवार को भंडारे का आयोजन होगा। इस अवसर पर सुगनचंद कपूरिया,सुरज्ञानी,नाथूराम,कजोड,मदनलाल,मुरलीधर,शिंभुदयाल,हरिशंकर आदि मौजूद रहे।

हाथीपुरा में कलश यात्रा निकाली

तूंगा| हाथीपुरा में नवनिर्मित ठाकुरजी के मंदिर में सोमवार को होने वाले मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा समारोह के अवसर पर शनिवार को 151 महिलाओं द्वारा कलश यात्रा निकाली गई। आचार्य नारायण सहाय आकोडिया के सानिध्य में मंत्रोचारण व कलश पूजन कर टहरया की ढाणी से रवाना हुई कलश यात्रा मंदिर स्थल पहुंची। कलश यात्रा में गांव की 151 महिलाओं ने भाग लिया। भगवान कृष्ण के जयकारों से आसमान गुंजायमान हो उठा। कलश यात्रा में बड़ी संख्या में लोगों ने भाग लिया।


तूंगा. कलश यात्रा में शामिल महिलाएं