• Home
  • Rajasthan News
  • Shahpura News
  • निर्जला एकादशी पर किया दान-पुण्य,राहगीरों को पिलाया शरबत
--Advertisement--

निर्जला एकादशी पर किया दान-पुण्य,राहगीरों को पिलाया शरबत

शहर एवं आसपास के क्षेत्र में शनिवार को निर्जला एकादशी धूमधाम के साथ मनाई गई। इस दौरान लोगों ने मंदिरों में जाकर...

Danik Bhaskar | Jun 24, 2018, 06:05 AM IST
शहर एवं आसपास के क्षेत्र में शनिवार को निर्जला एकादशी धूमधाम के साथ मनाई गई। इस दौरान लोगों ने मंदिरों में जाकर दान पुण्य किया। इस दौरान शहर में एवं आसपास के क्षेत्रों में शरबत शिकंजी अन्य शीतल पर की प्याऊ लगाई। जिसमें हजारों लोगों ने शीतल पेय पदार्थ पीकर प्यास बुझाई। इस दौरान शहर के मुख्य बस स्टैंड पर प्रति वर्ष की भांति मित्र मंडली की ओर से राहगीरों को आम का जूस व गुरुजी की ठंडाई पिलाई गई। कार्यक्रम में प्रमोद कुमार अग्रवाल, राकेश कुमार अग्रवाल, शंकरलाल टेलर, जितेंद्र शर्मा, राजेंद्र चौहान, घनश्याम स्वामी, लोकेश, श्यामसुंदर यादव, राहुल माधाणी आदि कार्यकर्ताओं ने व्यवस्थाएं बनाई रखी। निर्जला एकादशी के दिन भीषण गर्मी होने के चलते आम का जूस व गुरुजी की ठंडाई पीने के लिए बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ देखी गई। रणवीर सेवा समिति के कार्यकर्ताओं ने पुलिस थाने के पास समिति के कार्यालय के बाहर राहगीरों को शरबत पिलाई।

जमवारामगढ

जमवारामगढ़। निर्जला एकादशी शनिवार को कस्बे सहित आसपास के क्षेत्र में युवाओं ने जगह जगह राहगीरों के लिए ठंडे पानी व शर्बत की व्यवस्था की। युवाओं ने राहगीरों को रोक कर उनसे आग्रह कर उन्हें ठंडा पानी व शर्बत पिलाया।

अजीतगढ़. कस्बे समेत आसपास के ग्रामीण इलाके में निर्जला एकादशी पर मंदिरों में विशेष पूजा अर्चना की गई तथा अनेक स्थानों पर शीतल पेय के शिविर लगा कर यात्रियों एवं राहगीरों को शीतल पेय पिलाया गया।

नारेहड़ा ग्रामीण.

निर्जला एकादशी पर लोगों ने जीमी पंगत प्रसादी

कोटपूतली/नारेहड़ा | शनिवार को निर्जला एकादशी का पर्व बड़े ही धूमधाम व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। भामाशाह विक्रम बजाज की और से कस्बे के मुख्य चौराहे, डाबला रोड़ पर विशाल भंडारे का आयोजन किया गया। यूथ कांग्रेस के प्रदेश महासचिव भीम पटेल ने भंडारे में राहगीरो को को पूरी सब्जी प्रसादी वितरित की। भंडारे की शुरुआत डाबला रोड़ स्थित श्री दक्षिणमुखी सुरदासवाले बालाजी महाराज के भोग लगाकर की गई। इस मौके पर हीरालाल सैनी, मुकेश, अशोक बजाज, मनोज बजाज, सुंदर सैनी, सोनू अग्रवाल, कैलाश चौधरी सहित अनेक श्रद्धालुओं ने अपनी सेवाएं प्रदान की। इसी प्रकार दीपक पब्लिक सैकेंडरी स्कूल के स्काउट गाईड ने भी मीठे पानी की स्टॉल लगाकर राहगीरो को मीठा पानी पिलाया।

निर्जला एकादशी पर राहगीरों को पिलाया शरबत

अमरसर. नायन गांव के बस स्टैंड पर निर्जला एकादशी पर युवा मंडल के सदस्यों ने सीताराम पारीक के नेतृत्व में राहगीरों को शरबत पिलाया। इस दौरान युवाओं ने चौमू-अजीतगढ़ स्टेट हाईवे से गुजरने वाले साधनों को रुकवाकर मनुहार कर शरबत पिलाया। इस दौरान इंद्रजीत शर्मा, राहुल चूलेट, श्याम सैनी, राजेश जांगिड़, मदन मीणा, धर्मसिंह गुर्जर, लोकेश सैनी सहित कई युवाओं ने सहयोग किया।

विराटनगर | कस्बे सहित आसपास के क्षेत्र में शनिवार को निर्जला एकादशी धूमधाम के साथ मनाई गई। महिलाओं ने वृत रखकर खुशहाली की कामना की। कस्बे के कई स्थानों पर लोगों ने शरबत का पानी पिलाकर पुण्य कमाया। वहीं कस्बे के आराध्यदेव श्रीकेशवराय मंदिर में झांकी सजाई गई।

पावटा ग्रामीण

पावटा ग्रामीण.निर्जला एकादशमी पर जगह जगह अनेक धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इस दौरान कूनेड, चक्रतीर्थ, टसकोला, टोरडा गुजरान, खेलना सड़क मार्ग पर जगह जगह राहगीरों व वाहन चालको को रोक-रोक कर ज्यूस, शिकंजी, व शर्बत पिलाया गया।

चंदवाजी. क्षेत्र में निर्जला एकादशी पर कई कार्यक्रम आयोजित हुए। लखेर गांव में युवाओं के द्वारा ठंडी शरबत पिलाई गई।