• Hindi News
  • Rajasthan
  • Shahpura
  • कुंडला क्षेत्र के सरकारी विद्यालयों में विद्यार्थियों ने फिर लहराया परचम
--Advertisement--

कुंडला क्षेत्र के सरकारी विद्यालयों में विद्यार्थियों ने फिर लहराया परचम

Shahpura News - कुंडला इलाके के सरकारी विद्यालयों में विगत वर्षों के बाद एक बार फिर से विद्यार्थियों ने बोर्ड परीक्षा परिणामों...

Dainik Bhaskar

Jun 25, 2018, 06:05 AM IST
कुंडला क्षेत्र के सरकारी विद्यालयों में विद्यार्थियों ने फिर लहराया परचम
कुंडला इलाके के सरकारी विद्यालयों में विगत वर्षों के बाद एक बार फिर से विद्यार्थियों ने बोर्ड परीक्षा परिणामों में अव्वल रहकर परचम लहराया है। इससे अब की बार क्षेत्र के अभिभावकों में सरकारी विद्यालयों के प्रति बढ़ते रूझान से राजकीय विद्यालयों में छात्र-छात्राओं के दाखिलों का जोर शोर से दौर शुरू हो चुका है।

नौरंगपुरा राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के माध्यमिक बोर्ड परीक्षा में सचिन सराधना ने 93:17 फीसदी अंक लेकर क्षेत्र के दो उपखंड विराटनगर, शाहपुरा राजकीय विद्यालयों को भी पीछे छोड़ दिया है। इसी प्रकार मैड़ राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय का उच्च माध्यमिक परीक्षा परिणाम सौ फीसदी रहा। वहीं क्षेत्र के जोधूला, बिहाजर, तेवड़ी, भामोद, तालवा, बड़ोदिया, दूदी आमलौदा, पालड़ी विद्यालयों का श्रेष्ठ बोर्ड परीक्षा परिणामों के नतीजे आए। इससे इलाके के अभिभावकों में अपने बालकों को सरकारी विद्यालयों में प्रवेश दिलवाने की होड मची हुई है। सरपंच संतोष कुमार मोदी, गिर्राज प्रसाद नरहका ने बताया कि राज्य सरकार के तहत राजकीय विद्यालयों में पर्याप्त हवादार कक्षा कक्षों सहित व्यापक स्तर के खेल मैदान उपलब्ध है। जहां विद्यार्थियों के लिए स्वच्छ पेयजल, शौचालयों की माकूल व्यवस्था स्थापित होकर पूरी तरह से विद्यमान हो चुकी है। क्षेत्र के अनेक शिक्षाविदों ने बताया कि अब राजकीय विद्यालयों में छात्र छात्राओं को नि:शुल्क पाठय पुस्तकें, छात्रवृति का लाभ मिड डे मील योजना का लाभ व दूर दराज क्षेत्र से आने वाले विद्यार्थियों को ट्रांसपोर्ट वाउचर सहित आने वाले दिनों में विद्यार्थियों को दूध सहित फलाहार से लाभान्वित किया जाएगा। लोगों ने विद्यालय प्रशासन के रामकिशोर अटल, प्रकाश चंद उपाध्याय, चंद्रपाल रातावाल, सुरेश ढबास सहित क्षेत्र के शिक्षकों को लेकर शिक्षा में किए जा रहे अभिनव आयामों के प्रति आभार जताया।

X
कुंडला क्षेत्र के सरकारी विद्यालयों में विद्यार्थियों ने फिर लहराया परचम
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..