--Advertisement--

भारत वाहिनी संदेश यात्रा का शुभारंभ

छापुडा टटेरा | नींझर गांव में रविवार को भारत वाहिनी पार्टी के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य किसान नेता विक्रम...

Danik Bhaskar | Jul 09, 2018, 06:05 AM IST
छापुडा टटेरा | नींझर गांव में रविवार को भारत वाहिनी पार्टी के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य किसान नेता विक्रम पुरुषार्थी के नेतृत्व में भारत वाहिनी संदेश यात्रा शुरू हुई। कहा कि पूर्व शिक्षामंत्री घनश्याम तिवाडी के नेतृत्व व मार्गदर्शन में समूचे राजस्थान के प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में भारत वाहिनी संदेश यात्रा ग्राम स्तर पर शुरू की जा रही है। इस क्रम में यह यात्रा विराटनगर विधानसभा क्षेत्र में भी ग्राम स्तर पर निकाली जाएगी। उन्होंने भारत वाहिनी पार्टी पुस्तक लोगों को वितरित की। यात्रा नींझर, आसपुरा, जाजैकलां,लीलोकाबास,छापुडा,जवानपुरा आदि का दौरा किया। इस दौरान श्यामलाल जाट,महेन्द्र शर्मा,रतनलाल मौजूद रहे।

नि:शुल्क चिकित्सा शिविर

छापुडा टटेरा | ग्राम पंचायत टटेरा में रविवार को इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी व गीतांजलि मल्टी स्पेशलिस्ट अस्पताल अजीतगढ़ के संयुक्त तत्वावधान में नि:शुल्क चिकित्सा एवं परामर्श शिविर हुआ। डॉ.मोनिका यादव, मंगल यादव ने बताया कि शिविर का उद्देश्य नर सेवा नारायण सेवा पर आधारित है। शिविर के माध्यम से हर वर्ग लोगों को इलाज मुहैया करवाना है। शिविर में अस्थमा, एलर्जी, ह्रदय रोग, शुगर जांच, बांझपन, आदि का इलाज किया गया। शिविर में दुर्गासिंह, हंसराज गुर्जर, जीवनसिंह, विक्रमसिंह, राजेंद्रप्रसाद मौजूद थे।

मतदान केन्द्रों की सूची को अंतिम रूप दिए जाने के संबंध में बैठक कल

अजीतगढ़ | उप जिला निर्वाचन अधिकारी एवं अपर जिला कलेक्टर जयप्रकाश ने बताया कि जिले में अवस्थित समस्त विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों के मतदान केन्द्रों के युक्तिकरण प्रस्ताव निर्धारित प्रपत्र- 5 में लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम की धारा 25 के प्रावधानों के तहत मतदान केन्द्रों का प्रारूप प्रकाशन 6 जुलाई 2018 को किया गया। उन्होंने बताया कि प्रारूप प्रकाशित मतदान केन्द्रों में आपत्तियों, सुझावों को प्राप्त करने एवं विचार विमर्श कर मतदान केन्द्रों की सूची को अंतिम रूप दिए जाने के लिए स्थायी समिति की बैठक जिला कलेक्टर नरेश कुमार ठकराल की अध्यक्षता में 10 जुलाई को शाम 4 बजे कलेक्ट्रेट सभागार में मान्यता प्राप्त राष्ट्रीय राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ आयोजित की गई।

बुनकर को समाजसेवा के लिए मिला समर्पण समाज गौरव अवार्ड

शाहपुरा | बिदारा निवासी सामाजिक कार्यकर्ता पूरणमल बुनकर को उत्कृष्ट समाजसेवा के लिए ‘समर्पण समाज गौरव’ अवार्ड से सम्मानित किया। बुनकर को यह सम्मान समर्पण संस्था की ओर से कृषि अनुसंधान संस्थान जयपुर के सभागार में हुए समारोह में मुख्य अतिथि खाद्य एंव नागरिक आपुर्ति मंत्री बाबूलाल वर्मा, अध्यक्षता बिजनेसमैन राम बैरवा, अति विशिष्ट अतिथि राजस्थान लोक सेवा आयोग के सचिव पीसी बेरवाल, ऑल इंडियन मेडिकल एसोसिएशन अध्यक्ष व स्वास्थ्य कल्याण ग्रुप के चेयरमैन डॉ.एसएस अग्रवाल, आयोजना विभाग के निदेशक व सयुंक्त शासन सचिव डॉ.ओपी बैरवा ने सम्मानित किया।