Hindi News »Rajasthan »Shahpura» जीव दया सेवा समिति इस साल लगाएगी एक हजार परिंडे, अभियान की शुरुआत

जीव दया सेवा समिति इस साल लगाएगी एक हजार परिंडे, अभियान की शुरुआत

शाहपुरा | जीव दया सेवा समिति शाहपुरा की ओर से शाहपुरा ब्लाक में पक्षियों की सेवा के लिए परिंडे लगाने व उनके वितरण की...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 29, 2018, 06:10 AM IST

शाहपुरा | जीव दया सेवा समिति शाहपुरा की ओर से शाहपुरा ब्लाक में पक्षियों की सेवा के लिए परिंडे लगाने व उनके वितरण की व्यवस्था की गई है।

उपखंड अधिकारी केआर यादव की अगुवाई में उपखंड कार्यालय परिसर में जीव दया सेवा समिति की ओर से परिंडा लगाकर इस अभियान का औपचारिक आगाज किया गया। एसडीओ ने इस मौके पर कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को प्रतिदिन घर से निकलते समय एक लोटा पानी व एक मुट्ठी अनाज लेकर निकलना चाहिए और जहां पर परिंडा दिखे उसमें डालकर पक्षियों की सेवा करनी चाहिए। जीव दया सेवा समिति करते हुए कहा कि इस प्रकार का कार्य सर्वोपरि है। इस मौके पर जीव दया सेवा समिति के संयोजक अत्तू खां कायमखानी ने बताया कि समिति की ओर से इस वर्ष शाहपुरा ब्लाक में एक हजार परिंडे लगाने व उनका वितरण करने की व्यवस्था की गई है। शाहपुरा में वितरण के लिए काउंटर खोले गये है। समिति की ओर से पिछले पांच वर्षों से यह सेवा अनवरत जारी है।

कार्यक्रम में अशोक शर्मा, अनिल सेन, नारायण गाडरी, मोहसिन खान, फहरान, अजीज खां आदि मौजूद थे। समिति संयोजक कायमखानी ने बताया कि परिंडा प्राप्त करने के लिए उनसे अथवा त्रिमूर्ति चौराहे पर रमेश पेसवानी से संपर्क कर प्राप्त कर सकता है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Shahpura

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×