• Home
  • Rajasthan News
  • Shahpura News
  • चिमनपुरा में एक महीने से पेयजल व्यवस्था ठप, लोग पानी को तरसे
--Advertisement--

चिमनपुरा में एक महीने से पेयजल व्यवस्था ठप, लोग पानी को तरसे

शाहपुरा. चिमनपुरा ग्राम में पेयजल व्यवस्था ठप होने से सूखी पड़ी टंकी। कार्यालय संवाददाता| शाहपुरा चिमनपुरा...

Danik Bhaskar | Jul 05, 2018, 06:15 AM IST
शाहपुरा. चिमनपुरा ग्राम में पेयजल व्यवस्था ठप होने से सूखी पड़ी टंकी।

कार्यालय संवाददाता| शाहपुरा

चिमनपुरा ग्राम में पंचायत प्रशासन की उदासीनता के चलते पिछले एक महीने से पेयजल व्यवस्था ठप पड़ी होने से लोगों को पानी के लिए इधर- उधर भटकना पड़ रहा है, पंचायत टैंकर सप्लाई भी नहीं करवा रहे है। इससे लोगों ने पंचायत प्रशासन के खिलाफ आक्रोश जताया है।

चिमनपुरा निवासी पालाराम कुम्हार, बुद्धिप्रकाश कुमावत, सीताराम जांगिड, रूडमल आदि ने बताया कि चिमनपुरा कॉलेज से नई कॉलेज तक गौरव पथ सड़क बनाई गई है। सड़क बनाने के दौरान बीच में आ रही पाइप लाइन को जगह- जगह से उखाड़ दिया गया। इससे गांव में पिछले एक महीने से पेयजल व्यवस्था ठप पड़ी है। इस बारे में पंचायत प्रशासन को कई बार अवगत करा चुके है, लेकिन पाइप लाइन को ठीक करवाने की कोई जहमत नहीं उठाई जा रही है। प्रशासनिक अधिकारियों को भी मामले से अवगत कराया जा चुका है, लेकिन कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। इससे लोगों में आक्रोश है।

टंकी सूखी, पानी को तरसे

गांव की आबादी के बीच मंदिर के पास पेयजल टंकी बनी हुई है जिसमें श्मशान स्थित बोरिंग से पाइप लाइन से पानी भरा जाता था। वह भी पाइप लाइन टूटी पड़ी होने से सूखी पड़ी है। लोगों को पानी की एक-एक बाल्टी के लिए तरसना पड़ रहा है।

मवेशियों के लिए पानी जुटाना मुश्किल

पानी के लिए सुबह 6 बजे बिजली आने पर खेतों में जाकर निजी कुआें से पानी भरकर लाते है लेकिन मवेशियों के लिए पानी जुटाना मुश्किल हो रहा है। महिलाओं ने बताया कि पाइप लाइन टूटी पड़ी होने से गांव एवं ढाणियों में जहां बोरिंग से सीधी सप्लाई होती थी, वह ठप पड़ी हुई है। शुरू में पानी के टैंकर लगाए गए थे, लेकिन उनको भी बंद कर दिया गया। इससे पानी के लिए मारामारी मची हुई है।

पाइप लाइन की सुध नहीं ली

गांव के मुख्य रास्ते पर बनाए गए गौरवपथ की जद में आ रही पाइप लाइन को निर्माण कार्य के दौरान उखाड़ दिया गया। इससे कई जगह पाइप लाइन टूटी पड़ी है जिसकी कोई सुध नहीं ली जा रही है।

दो -तीन दिन में सुधार देंगे व्यवस्था


शाहपुरा. चिमनपुरा ग्राम में जगह जगह से उखड़ी पड़ी पाइप लाइन।